Monday , October 28 2024

इटावा, भीषण आग में नगदी आभूषण सहित ग्रहस्ती हुई स्वाहा*

*भीषण आग में नगदी आभूषण सहित ग्रहस्ती हुई स्वाहा*

लखना,इटावा। लखना क्षेत्र के समीपवर्ती ग्राम बेरीखेडा में बीती रात्रि एक युवक के मकान में अचानक आग लगने से 18 हजार रुपये की नगदी व सोने चाँदी के आभूषण तीन कुन्तल गैंहू व तीस किलो चावल सहित युवक व उसके बच्चों की मार्कशीट व अन्य घरेलू सामान जलकर राख हो गया है। जब पडोसियों ने जागकर बताया तब आग पर काबू पाया जा सका।
इस आगजनी की घटना के सम्बंध में गृहस्वामी रोहिताश्व दोहरे पुत्र कामता प्रसाद ने बताया कि सोमवार की रात्रि वह अपने मकान का ताला डालकर गर्मी के चलते अपने वृद्ध माता पिता व पत्नी व दो पुत्र व दो पुत्रियों के साथ खुले मैदान में सो रहे थे कि तभी करीब 3 बजे पडोसी युबक ने बताया कि मकान से धुंआ निकाल रहा है। तो देखा कि कमरे में आग लग गयी आनन फानन में ताला खोला और देखा कि आग से पूरे घर में धुआं भरा हुआ था। इसके चलते आग बुझाने का प्रयास किया। काफी देर बाद कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। लेकिन आग लगने से उसमें रखे तीन कुन्तल गैंहू,तीस किलो चावल,दालें,पहनने ओढने के कपडे,बर्तन, रजाई गद्दे,18 हजार रुपये की नगदी,दो चारपाई कुर्सी सैट,तीन संदूक,एक सूटकेश,एक सोने का मंगलसूत्र,एक जोड़ी बाला,दो जोड़ा चांदी,एक कंधनी,एक पाजेब सहित रसोई खाध सामग्री व एक बोरी खाद,चना सहित शिक्षा से जुडी सभी की मार्कशीटें व खेती व भूमि के दस्तावेज भी जलकर राख हो गये। इस घटना से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। खाने तक के लिए कोई सामान नहीं बच सका। जिससे चूल्हा जलाकर खाना बन सके।
इस आगजनी की घटना की सूचना मिलने के बाद लेखपाल रोमेश अग्निहोत्री ने मौके पर जाकर आगजनी की घटना का आंकलन करके तहसील भर्थना को अपनी रिपोर्ट भेजी है। वहीं ग्राम प्रधान भूरे यादव ग्रामीण भारत सिंह,गुड्डू कुशवाहा, सर्वेश यादव ने जिलाधिकारी इटावा से आगजनी से पीड़ित युवक को कुछ सामग्री न बचने की स्थित में आर्थिक सहायता दिये जाने की मांग की है।