Monday , October 28 2024

भरथना पुलिस वाह-दलित परिवार ख़ूनमखून रिपोर्ट शून्य*

*भरथना पुलिस वाह-दलित परिवार ख़ूनमखून रिपोर्ट शून्य*

● घायल पीड़ितों ने आलाधिकारियों से लगाई उचित कार्यवाही की गुहार,

भरथना,इटावा। भरथना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम असफपुर की किशोरी कु०कामिनी पुत्री अजब सिंह कठेरिया ने शनिवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री पुलिस महानिदेशक,केंद्रीय व राज्य अनुसूचित जाति व जनजाति आयोग सहित वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और इटावा के सांसद प्रो०राम शंकर कठेरिया को सौंपे गये प्रार्थना पत्र में भरथना पुलिस की खराव कार्यशैली का खुलासा किया है।
गम्भीर घायल नावालिग किशोरी कु०कामिनी कठेरिया ने क्षेत्रीय सांसद प्रो०कठेरिया को बताया कि विगत 19 मई को वह अपने पिता जब सिंह कठेरिया के साथ अपनी भैंस और कुछ बकरियां चराते वक्त एक पेड़ की छाया में बैठी हुई थी। इसी बीच करीब साढ़े 4 बजे पडौसी गांव के नामजद दबंगों ने उस पर पेड़ से आम तोड़ने का झूठा आरोप लगाते हुए जाति सूचक गाली गलौज शुरू करदी जब उसके पिता अजब सिंह कठेरिया ने गाली देने से रोका तो दबंगों ने उसको व उसके पिता अजब सिंह को लाठी डंडों से पीटना शुरू कर दिया। पिटाई की खबर सुनकर घटना स्थल पर जब केंसर रोग से पीड़ित उसकी माँ आशा देवी, भाभी पूजा देवी,भतीजा रवि कठेरिया उन्हें बचाने पहुँचे तो दबंगों ने उन्हें भी लाठी डंडों और किसी धारदार हथियार से लगातार हमला करके सभी को गम्भीर रूप से घायल कर दिया।
घायल पीड़िता कु०कामिनी की मानें तो कमाल तब हो गया जब सभी घायलों ने भरथना कोतवाली में स्वम पहुँच कर नामजदों के विरुद्ध लिखित प्रार्थना पत्र सौंप कर उचित कार्यवाही की गुहार लगायी। लेकिन वाह भरथना पुलिस सभी घायलों को इलाज हेतु भरथना चिकित्सालय तो भेज दिया पर कार्यवाही के नाम पर इतिश्री कर मामला शून्य कर दिया। अब घायल किशोरी आलाधिकारियों और अपने समाज के सांसद के दरबार मे न्याय की गुहार लगाने पहुँची है।

रजत तिमोरी की रिपोर्ट