Monday , October 28 2024

भरथना के कन्या प्राथमिक विद्यालय में दस दिवसीय समर कैम्प का हुआ भव्य समापन,

*समर कैम्प में निखरी छात्र-छात्राओं की प्रतिभा*

● भरथना के कन्या प्राथमिक विद्यालय में दस दिवसीय समर कैम्प का हुआ भव्य समापन,

भरथना,इटावा। भरथना नगर के सरकारी शिक्षण संस्था कन्या प्राथमिक विद्यालय पुराना भरथना में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी छात्र-छात्राओं के लिए 10 दिवसीय समर कैम्प का विशेष आयोजन किया गया। जिसमें प्रत्येक दिन बच्चों ने अलग-अलग गतिविधियों जैसे-मेंहदी, खेल,गायन,नृत्य,चार्ट मेकिंग,क्राफ्ट,मॉडल, सुलेख,सामान्य ज्ञान,मिट्टी से निर्मित सामान आदि बनाकर प्रतिभाग किया।
रविवार को समर कैम्प के समापन अवसर पर खण्ड शिक्षा अधिकारी उपेन्द्र भारती ने बतौर मुख्य अतिथि माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलित किया,और प्रतिभागी छात्र-छात्राओं द्वारा तैयार की गई विभिन्न गतिविधियों के उत्कृष्ट मॉडलों का निरीक्षण किया।
वहीं प्रधानाध्यापिका सन्तोष कुमारी ने खण्ड शिक्षा अधिकारी श्री भारती को प्रतीक चिन्ह्र भेंटकर स्वागत सम्मान किया,जिसके उपरान्त मुख्य अतिथि श्री भारती ने सभी मेधावी और प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को पुरूस्कृत कर समानित किया।
इस मौके पर उन्होंने कहा कि कौन कहता है कि बेसिक शिक्षा विभाग के छात्र-छात्राएं अन्य शैक्षिक संस्था से पीछे हैं,बस उन्हें सही मार्गदर्शन की आवश्यकता है। इस अवसर पर विद्यायल की प्रधानाध्यापिका सन्तोष कुमारी ने बताया कि छात्र-छात्राओं में छिपी प्रतिभाओं को बाहर निकालने व स्वयं मस्ती करके सीख सकें,इसके लिए वह प्रतिवर्ष इस समर कैम्प का आयोजन करती हैं। प्रतिवर्ष जिसके सकारात्मक परिणाम देखने को मिलते हैं। खण्ड शिक्षा अधिकारी श्री भारती ने विद्यालय प्रधानाध्यापिका सहित समस्त शिक्षक स्टाफ व अभिभावकों की प्रशंसा की। इस अवसर पर एसएमसी अध्यक्ष सुषमा देवी,शिक्षिका अनीता, कीर्ति,रंजना द्विवेदी,दिव्या आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।