Monday , October 28 2024

भरथना पालीथिन पकड़ो अभियान फिर शुरू* ● प्रशासन ने जब्त की प्रतिबंधित पॉलीथिन-प्लास्टिक गिलास,

*पालीथिन पकड़ो अभियान फिर शुरू*

● प्रशासन ने जब्त की प्रतिबंधित पॉलीथिन-प्लास्टिक गिलास,

● प्रशासन की कार्यवाही से दुकानदार व्यापारियों में मचा हड़कम्प,

भरथना,इटावा। भरथना नगर क्षेत्र के छोटे-बड़े दुकानदार और व्यापारियों में बुधवार की दोपहर उस समय हड़कम्प मंचा गया जब शासन के निर्देश पर चलाये जारहे प्रतिबंधित पॉलीथिन पकड़ो अभियान की पालिका प्रशासन ने पुनः शुरुआत करदी।
भरथना नगर पालिका परिषद के अधिशाषी अधिकारी रामआसरे कमल के नेतत्व में पुनः शुरू हुए अभियान के तहत बालूगंज पानी की टँकी के निकट जूस बिक्री के हाथठेला पर प्रतिबंधित प्लास्टिक गिलास में जूस बिक्री करने पर डिस्पोजल गिलास जब्त किए गए हैं। जबकि सब्जी मंडी स्थित सब्जी बिक्रेता से प्रतिबंधित पॉलीथिन जब्त की गई है।
पालिका कर्मी आदित्य प्रताप सिंह रामजी भदौरिया ने बताया कि आधा दर्जन लोगों के विरुद्ध जुर्माना कार्यवाही करते हुए 15 सौ रुपये बसूले गये हैं। जबकि प्रशासन ने दो किलो ग्राम प्रतिबंधित पॉलीथिन व आधा दर्जन प्लास्टिक गिलास के पैकिट जब्त किए गए हैं।


नगर पालिका परिषद के अधिशाषी अधिकारी रामआसरे कमल ने चेतावनी देते हुए कहा है कि शासन की मंशा के अनुसार प्रतिबंधित पॉलीथिन के विरुद्ध अभियान चलता रहेगा। दुकानदार और व्यापारी इस कार्यवाही से बचने के लिए प्रतिबंधित पॉलीथिन का उपयोग पूरी तरह बन्द करादें। पॉलीथिन पकड़ो अभियान के दौरान पालिका कर्मी अरविंदर रावत और साहिब खाँ सहित कई कर्मी मौजूद रहे।