Monday , October 28 2024

इटावा , इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने सीएमई प्रोग्राम आयोजित किया।

इटावा में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने सीएमई प्रोग्राम आयोजित किया। मुख्य अतिथि के तौर पर देश के जाने माने वरिष्ठ चिकित्सक प्रोफसर डॉ सूर्यकांत वाइस प्रेजिडेंट आईएमए ने अपने विशेष सम्बोधन में चिकित्सा जगत की बारीकियां बताई। बीआईएमआर के सौजन्य से कार्यक्रम आयोजित किया गया। मंकी पॉक्स के लिए आम जनमानस को सावधान रहने की सलाह दी।

मध्यप्रदेश ग्वालियर के बीआईएमआर हॉस्पिटल के सौजन्य से इंडियन मेडिकल एसोसिएशन इटावा ने एक दिवसीय सीएमई मीट पक्का तालाब स्थित इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के हॉल में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के शुभारंभ होने से पूर्व ही कार्यक्रम के मुख्य अतिथि व किंग जार्ज मेडिकल कालेज के रेस्पेरेट्री मेडिसिन विभाग के विभागाध्यक्ष प्रोफ़ेसर डॉ सूर्यकांत त्रिपाठी का आईएमए इटावा के समस्त पदाधिकारियों ने उनके आईएमए के प्रदेश उपाध्यक्ष बनने के बाद जनपद में प्रथम आगमन पर माल्यार्पण कर भव्य स्वागत सम्मान किया गया।

विदेशों में फैली मंकी पॉक्स बीमारी को देश मे फैलने के लिए सुझाव और सावधानियां बतायी। कार्यक्रम में दीप प्रज्वलन के बाद मेडिकल सेमिनार में मैनेजमेंट ऑफ डेस्लीपेडेमा, एडवांस्ड न्यूरोसर्जरी, कार्डियक सर्जिकल प्रोसीजर इन्क्लुडिंग मिनिमल इनवेसिव कार्डियक सर्जरी विषय पर विस्तृत चर्चा हुई। जिसमे मुख्य रूप से बीएमआईआर होस्पिटल के डॉ शैलेश कुमार यादव, डॉ आशीष चौहान कार्डियोलॉजी बीआईएमआर हॉस्पिटल, डॉ अभिषेक चौहान न्यूरो सर्जरी, गोविंद देवड़ा एग्जीक्यूटिव ट्रस्टी बीआईएमआर हॉस्पिटल, डॉ भगवान दास भिरोरिया, सीएमओ इटावा, डॉ अमिताभ श्रीवास्तव अध्यक्ष एसोसिएशन इटावा, डॉ मदन मोहन पालीवाल, एसडब्ल्यूसी सदस्य डॉ डीके सिंह सेक्रेटरी ने भाग लिया।