Monday , October 28 2024

भर्थना, अतिक्रमण हटाओ अभियान◆ *दुकान के ऊपर बारिश से बचाव और छाया की मिली छूट*

◆अतिक्रमण हटाओ अभियान◆

*दुकान के ऊपर बारिश से बचाव और छाया की मिली छूट*

● नेविल गंज,तिलक रोड,बजाजा लाइन आदि को छोड़ कर अन्य व्यापारियों को राहत,

● उद्योगपति गुल्लू यादव और भाजपा नेताओं ने व्यापारी हित ध्यान रख पेश किया प्रस्ताव,

भरथना,इटावा। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर पूरे प्रदेश में में चलाए जा रहे सरकारी सम्पत्तियों से अबैध कब्जा हटाने और स्थाई व अस्थाई अतिक्रमण हटाओ अभियान के क्रम में बीते दिनों से भरथना नगर पालिका प्रशासन द्वारा शुरू किये गए अतिक्रमण हटाओ अभियान से क्षेत्र के व्यापारियों व दुकानदार सहित अबैध अतिक्रमण कारियों में हड़कम्प मचा हुआ है। जबकि पालिका प्रशासन दल बल के साथ नगर के सभी प्रमुख मार्गों पर दुकानों के सामने लगे अतिक्रमण को हटाने में जुटा हुआ है। जिसके क्रम में जब पालिका प्रशासन दल बल के साथ रविवार को अतिक्रमण हटाने को सड़कों पर उतरते इससे पूर्व भरथना नगर पालिका की रही अध्यक्ष रंजना यादव के उद्योगपति पति अजय कुमार गुल्लू यादव के साथ सैकड़ों व्यापारी दुकानदार और भाजपा नेता एकात्रित होकर नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी राम आसरे कमल से मिले और अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत अपनी समस्याएं रखीं जिसका समाजसेवी उद्योगपति अजय कुमार गुल्लू यादव सहित भाजपा नेता प्रभाकर गुप्ता,हरिओम दुबे,अंशू सिंह वर्मा आदि ने जमकर समर्थन किया गया।
व्यापारी और दुकानदारों ने मांग करते हुए कहा है कि वे अतिक्रमण हटाओ अभियान के पक्ष में हैं लेकिन स्थाई दुकान के ऊपर बारिश के पानी और तेज धूप से बचाब हेतु दुकान के ऊपर मात्र ढाई से तीन फीट तक अस्थाई छाया करने के साथ नाला नाली के ऊपर अस्थाई लोहे जाल आदि लगाने की छूट मांगी गई है। जिससे नाला नालियों की विधिवत साफ सफाई हो सके। जिसपर अधिशाषी अधिकारी राम आसरे कमल ने नेविल गंज,तिलक रोड,बजाजा लाइन आदि को छोड़ कर अन्य मार्गों के दुकानदार और व्यापारियों को राहत देते हुए चेतावनी दी है,कि सोमवार और मंगलवार दो दिन के मध्य सभी दुकानदार व्यापारी अपनी अपनी दुकानों मकानों के सामने नाली नाला के वाहर लगे अपने स्थाई अस्थाई सभी अतिक्रमण स्वतः ही हटालें,अन्यथा बुधवार को सुबह से चलने बाले अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत प्रशासन अतिक्रमण हटा कर जुर्माना बसूली की कार्यवाही अमल में लाएगी।
पालिका प्रशासन ने दुकानदार और व्यापारियों की उक्त जायज मांग को मानते हुए निर्णय लिया है कि फिल्हाल सब्जी मंडी के व्यापारी दुकानदार अपनी दुकानों के ऊपर मात्र ढाई से तीन फीट का बारिश के पानी और धूप से बचने के लिए छाया का अस्थाई इंतजाम कर सकते हैं। पालिका प्रशासन के इस निर्णय के बाद सब्जी मंडी के व्यापारी दुकानदारों में खुशी की लहर दौड़ गई है।
इस निर्णय के अवसर पर सोनी चौधरी,शेरू सिंधी, प्रेम सिंधी,अनूप जाटव, सभासद प्रेमचंद पोरवाल नम्बरदार,पालिका कर्मी राजेन्द्र कुमार,आदित्य प्रताप सिंह रामजी भदौरिया,अरविंद सिंह रावत,साहिब खान, संतोष यादव,रम्मू वर्मा सहित बड़ी संख्या में दुकानदार व्यापारी मौजूद रहे।