Monday , October 28 2024

भरथना की कांशीराम कालोनी में तीसरी मंजिल पर सूने क्वाटर की घटना,

*मामी के क्वाटर में फाँसी पर झूली भांजी*

● भरथना की कांशीराम कालोनी में तीसरी मंजिल पर सूने क्वाटर की घटना,

भरथना,इटावा। भरथना कोतवाली कस्बा की कांशीराम कालोनी में बुधवार की सुबह एक युवती ने फाँसी लगाकर आत्महत्या करली है,घटना की खबर मिलते ही कालोनी के वाशिंदों में सनसनी फैल गई,सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है।
आपको बतादें बुधवार की सुबह 9 बजे कस्बा की कांशीराम कालोनी में उस समय सनसनी फैल गई जब इसी कालोनी के ब्लाक नम्बर 11 के क्वाटर संख्या 123 निबासी प्रभूदयाल की 19 वर्षयी पुत्री कुमारी प्रियंका ने इसी ब्लाक की तीसरी मंजिल पर क्वाटर संख्या 132 अपनी मामी शांति देवी पत्नी अमोल सिंह के कमरे में कुमारी प्रियंका ने अन्दर से दरवाजा बन्द कर पंखे के कुंडा में दुपट्टे का फंदा डालकर फाँसी लगाकर आत्महत्या करली।
घटना के दौरान प्रियंका की मामी शांति देवी का क्वाटर सुना था मामी रोज की तरह अपनी बकरियां जराने निकल गईं थीं। जबकि प्रियंका के माता-पिता इसी ब्लाक के क्वाटर संख्या 123 ग्राउंड फ्लोर में नीचे पर मौजूद थे। घटना की जानकारी प्रियंका के परिजनों को तब हो सकी जब उसकी माँ मिथलेश पत्नी प्रभूदयाल तीसरी मंजिल क्वाटर संख्या 132 से बेटी को बुलाने पहुँची। लेकिन क्वाटर अन्दर से बन्द होने के कारण वे वापस लौट आईं जिसपर कुछ परिजन पहुँचे जिन्होंने किसी तरह झांक कर देखा तो प्रियंका का शव पंखे के कुंडा में दुपट्टा से फांसी लगाकर झूल रहा था।
घटना की जानकारी होते ही परिजनों में चीख पुकार के साथ बुरी तरह कोहराम मच गया जबकि कालोनी में सनसनी फैल गई और कालोनी के वाशिन्दे घटना स्थल ब्लाक 11 पर एकात्रित हो गये। कालोनी में युवती द्वारा आत्महत्या की सूचना पर पहुँची पुलिस ने वीडियो ग्राफी के साथ किसी तरह अन्दर से बन्द दरबाजा खोलकर जांच पड़ताल करते हुए शव को फांसी के फन्दे से उतरवा कर कब्जे में लेलिया और पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम को भेज दिया है।
मृतका कुमारी प्रियंका की मामी शांति देवी ने बताया कि उसकी भांजी कक्षा 11 की छात्रा थी,सुबह 8 बजे भांजी ने उसे अपने हाथों से चाय पिलाई थी जिसके बाद वह रोज की तरह अपनी बकरियों को चराने खेतों पर चली गई थी। भांजी द्वारा कमरा अन्दर से बन्द कर आत्महत्या करने की खबर सुनकर वह तुरन्त कालोनी लौटी है। मृतका अपने माता-पिता की दो छोटे भाई चार छोटी बहिनों में सबसे बड़ी बेटी थी। घटना के पीछे के कारणों का फिल्हाल कोई पता नही चल सका है पुलिस ने मृतका के मोवाइल फोन को अपनी अभिरक्षा में लेकर जांच पड़ताल शुरू करदी है।