Monday , October 28 2024

भरथना, अतिक्रमण के नाम पर वर्षों पुराने स्टेण्ड हटाने का पालिका ने सुनाया फरमान,

*भरथना पालिका ने बस और ऑटो स्टेण्ड किये चिह्नित*

● अतिक्रमण के नाम पर वर्षों पुराने स्टेण्ड हटाने का पालिका ने सुनाया फरमान,

● पालिका प्रशासन ने दूसरों की भूमि पर अस्थाई स्टेण्ड बनाने के ठोक दिए बोर्ड,

भरथना,इटावा। भरथना नगर पालिका प्रशासन ने शनिवार को एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है जो लोगो के गले नहीं उतर रहा है।
आपको बतादें प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार के आदेश पर चलाये जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान के चलते भरथना पालिका प्रशासन द्वारा भी इस अभियान को गति प्रदान की गई है। लेकिन यह बात कितनी सही है कि पालिका प्रशासन अपनी भूमि से वर्षों से काविज और संचालित स्थान के स्टेण्डों को अतिक्रमण मान कर हटाने के साथ ही जिन स्थानों को चिह्नित कर नये व अस्थाई स्टेण्ड का रूप देने का प्रयास कर रही है क्या उस स्थान पर खड़े होने बाले वाहनों को अतिक्रमण नही समझा जाएगा ?
साथ ही यह और भी खतरनाक बात है कि पालिका प्रशासन द्वारा चिह्नित किये गये नये व अस्थाई स्टेण्ड की भूमि पालिका की है ही नही,पालिका प्रशासन को भारत सरकार की भूमि रेलवे भूमि परिसर पर भरथना विधूना व भरथना इटावा का अस्थाई बस स्टैण्ड होगा ? इसी प्रकार इन्हीं मार्गो पर चलने बाले ऑटो का नया अस्थाई स्टेण्ड अब मिडिल स्कूल परिसर में होगा ? जो जिला पंचायत की भूमि है। यह कैसे सम्भब है खुद के पास कोई जगह है नहीं दुसरो की भूमि में अनाधिकृत तरीके से स्टेण्ड घोषित करने का बोर्ड ठोंक कर दूसरों की भूमि पर अबैध कब्जा कराने का न्यौता दे रहे हैं क्या यह सही है ?
क्या पालिका प्रशासन को यह अधिकार प्राप्त है कि किसी दूसरे की सम्पत्ति पर पालिका काविज करा देगा ? अभी पालिका प्रशासन का यह निर्णय कुछ जल्द बाजी का है।
जब पालिका सब्जी बिक्रेताओं को जिला पंचायत के परिसर में नव निर्मित टीनशैट में नही बैठा सकी तो अस्थाई बस स्टेण्ड रेलवे परिसर की भूमि में पहुचना कितना आसान होगा सोचलें ?