Monday , October 28 2024

भर्थना,केंसर पीड़ित के नाम बैंक से निकल गया लोन*

*केंसर पीड़ित के नाम बैंक से निकल गया लोन*

● जिला सहकारी बैंक शाखा प्रबंधक ने लोन बसूली के प्रयास किये शुरू,

भरथना,इटावा। भरथना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नगला रामलाल (वेर) निबासी केंसर पीड़ित ग्रामीण अशोक कुमार पुत्र महताब सिंह के परिजनों के उस समय होश उड़ गए जब जिला सहकारी बैंक बालूगंज भरथना शाखा प्रबंधक ने अशोक कुमार के घर पहुँच कर लोन की रकम बसूली करने का प्रयास शुरू किया।
बैंक प्रबंधक के गांव पहुँचने के दौरान केंसर पीड़ित अशोक कुमार घर नहीं था। जिसपर बैंक प्रबंधक ने अशोक कुमार की पत्नी को हिदायत देते हुए बताया कि उनके पति अशोक कुमार ने बैंक से लोन लिया था। जिसकी कोई क़िस्त आज तक जमा नही की गई है,बैंक व्याज सहित लोन की रकम अतिअधिक हो जाने के कारण उन्हें लोन बसूली के लिए घर आना पड़ा है। बैंक शाखा प्रबन्धक ने अशोक कुमार की पत्नी को चेतावनी देते हुए कहा है कि समय रहते मयव्याज लोन की रकम जल्द से जल्द बैंक में जमा करादी जाए अन्यथा कृषि भूमि को जब्त कर लोन की रकम मयव्याज के बसूल करली जाएगी।
अशोक कुमार के रात्रि घर पहुँचने पर पत्नी ने जैसे ही लोन से सम्बंधित पूरी घटना से अवगत कराया केंसर पीड़ित अशोक कुमार के होश उड़ गए। अशोक कुमार के नाम फर्जी तरीके से निकाले गए लोन से सम्बंधित पीड़ित अशोक कुमार ने भरथना कोतवाली पुलिस को सौंपे एक प्रार्थना पत्र में मामले की जांच कर कार्यवाही करने की गुहार लगाई है।
जिसमे पीड़ित अशोक कुमार ने बताया कि उपरोक्त बैंक में उसका ना ही कभी कोई खाता रहा है और ना ही कभी किसी प्रकार का उसने कोई लेन देन किया है पिछले चार वर्षों से वह अपने पेट के कैंसर रोग का आगरा से इलाज करा रहा है। केंसर रोग से पीड़ित होने के कारण उसका भरथना कस्बा सहित बाजार आदि जाना और आना पूरी तरह बर्जित है। उसने बताया कि अज्ञात व्यक्ति द्वारा उसके नाम से उक्त बैंक से लोन निकाला होगा जिसमें किसी बैंक कर्मी का भी हाथ सामिल हो सकता है,जिसकी जांच उपरान्त कार्यवाही होना जरूरी है।