Monday , October 28 2024

ताखा ,बुंदेलखंड एक्सप्रेस पर डायबर्जन न होने से गिरकर बालक की मौत*

*बुंदेलखंड एक्सप्रेस पर डायबर्जन न होने से गिरकर बालक की मौत*

● एक्सप्रेसवे के ऊपर से निकलते वक्त बालक का फिसला पैर,

● 50 फिट ऊंचाई से बम्बा में गिरकर पानी में डूबने से हुई मौत,

● आक्रोशित ग्रामीणों ने शव रखकर की तोड़-फोड़ किया हंगामा,

ताखा,इटावा। इटावा के थाना ऊसराहार क्षेत्र के ताखा गांव का सोलह वर्षीय बालक शिवा बकरी चराने गया था। निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे को पार करते समय पैर फिसल जाने पर बम्बे में जा गिरा। बम्बें में गिरने से बालक की पानी मे डूब कर मौत हो गई। घटना की सूचना जैसे ही परिजनों को लगी तो घर में कोहराम मच गया। घटना स्थल पर परिजनों के साथ क्षेत्रीय लोगों का हुजूम लग गया। आक्रोशित ग्रामीणों ने निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे मृतक बालक का शव पर रख कर हंगामा करना शुरू कर दिया। पुल के नीचे खड़ी क्रेन मशीन की भी ग्रामीणों ने तोड़-फोड़ कर दी।
सूचना मिलते ही घटना स्थल पर ताखा एसडीएम कौशल कुमार के साथ थाना ऊसराहार पुलिस और चौबिया पुलिस मौके पर पहुंच गई। आनन-फानन में थानाध्यक्ष गंगादास गौतम ने पीड़ित परिजनों को समझा-बुझाकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

◆ बकरी चराने गये बालक की बम्बा में गिरकर मौत,

आपको बताते चलें की संजय कठेरिया का 16 वर्षीय पुत्र शिवा सुबह बकरी चराने के लिए अपने घर से गया था। ताखा गांव से निकलने बाला निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे को ऊपर से पार कर रहा था,करीब 50 फीट ऊंचाई पार करके ग्रामीण अपने खेतों पर आते जाते हैं। वहीं से बालक बकरी चराने के लिए निकल रहा था। निकलते समय बालक का पैर फिसल गया और वह लगभग 10 फीट गहरे बम्बा में जा गिरा। गहराई अधिक होने के कारण बालक बम्बा से निकल नहीं पाया और पानी मे डूब गया। बालक के डूबने से उसकी मौके पर ही तड़पते हुए दर्दनाक मौत गई। घटना की जानकारी मिलते ही विधायक प्रतिनिधि ध्रुव कुमार उर्फ
चीनी यादव ने मौके पर पहुंच गए। जिन्होंने पीड़ित परिवार को ढांढस बताया और मुआवजा दिलाने आश्वासन दिलाया है।

◆ आक्रोशित ग्रामीणों ने शव रखकर की तोड़फोड़,

आपको बताते चलें 16 वर्षीय बालक की मौत के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए। जिसपर सैकड़ो आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर रखकर हंगामा करने लगे। साथ ही पुल के नीचे खड़ी क्रेन मशीन की तोड़-फोड़ कर दी। घटना थी जानकारी थाना उसराहार पुलिस को दी गई। मौके पर थानाध्यक्ष गंगादास गौतम मय पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच गए। हंगामा देखते हुए थानाध्यक्ष गंगादास गौतम ने चौबिया थाना से पुलिस फोर्स को भी बुला लिया। वहीं ताखा एसडीएम कौशल कुमार भी घटना स्थल पर पहुंच गए,और पीड़ित परिजनों को समझा-बुझा कर शांत कर आया।

◆ क्या कहते है क्षेत्रीय ग्रामीण,

क्षेत्रीय ग्रामीणों का कहना है कि ताखा गांव के पास से निकलने बाले निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर पुलिया न होने के कारण ऐसी घटनाएं घटती होती रहती हैं। जब से बुंदेलखंड एक्सप्रेस बनना शुरू हुआ हैं,और इस बम्बा का डायबर्जन करके गहरा कर दिया गया‌ तब से यहां ऐसी कई दुःखद घटनाएं घटित हो चुकी है। निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे प्रशासन शुरू से ही लापरवाह बना हुआ है जिसके कारण बेकसूर लोगो को अपनी जान गवानी पड़ रहीं है।