Monday , October 28 2024

भरथना में जुमा की नमाज पर प्रशासन रहा सतर्क*

*भरथना में जुमा की नमाज पर प्रशासन रहा सतर्क*

● हुड़दंगियों पर पुलिस और प्रशासन की रही पैनी नजर,

भरथना,इटावा। भरथना कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार को प्रशासनिक अधिकारियों की धमा- चौकड़ी बनी रही। प्रशासन और पुलिस की इस सक्रियता को देख लोगों में खासी चर्चा बनी रही।


आपको बतादें बीते दिनों कानपुर में घटित हुई एक घटना को लेकर प्रदेश भर में कानून व्यवस्था और टाइट करदी गई है साथ ही प्रशासन ने नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में अराजक तत्वों पर नकेल कसने के प्रयास शुरू कर दिए गए है। जिसके तहत शुक्रवार को सम्पन्न होने बाली जुमा की नमाज को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए स्वम नवागंतुक जिलाधिकारी अवनीश कुमार रॉय ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयप्रकास सिंह के साथ भारी पुलिस बल की मौजूदगी में भरथना नगर और ग्रामीण क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण किया है।
इससे पूर्व शासन के निर्देश पर स्थानीय प्रशासन व पुलिस बल ने नगर की दोनो छोटी बड़ी जामा मस्जिदों सहित ग्रामीण अंचलों की मस्जिदों ग्राम पालीखुर्द,ग्राम सरैया,ग्राम वेर के अलावा अन्य सभी मस्जिदों पर पुलिस जवानों की तैनाती कर जुमा की नमाज सकुशल सम्पन्न कराई है।
भरथना नगर के मोहल्ला सरांय स्थित छोटी जमा मस्जिद में मौलाना जुवेर ने और जबाहर रोड़ स्थित बड़ी जामा मस्जिद में मौलाना फईम रजा ने जुमा की नमाज अता कराई है। जबकि चकरनगर के तहसीलदार श्रीराम यादव,और भरथना के तहसीलदार अशोक कुमार सिंह ने नगर क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाल रखी थी।
प्रशासनिक अधिकारियों और बड़ी सख्या में पुलिस बल की तैनाती के चलते नगर सहित ग्रामीण अंचलों में मुस्लिम भाइयों ने सुकून से नमाज पढ़ी है,और नमाज सकुशल सम्पन्न होने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिस बल ने भी राहत की सांस ली है।