Monday , October 28 2024

जसवन्तनगर: प्रदेश के कई नगरों में पत्थरवाजी और हिंसक घटनाएं घटित होने के बाद सतर्क हुआ प्रशासन

जसवन्तनगर: प्रदेश के कई नगरों में पत्थरवाजी और हिंसक घटनाएं घटित होने के बाद सतर्क हुए जिला  प्रशासन ने रविवार को यहां थाना सभागार में  विभिन्न धर्म गुरुओं, व्यापारियों और सभ्रांत बंधुओं संग बैठक आयोजित की। इस दौरान उन्होंने पैदल नगर भ्रमण किया

जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय और एसएसपी जयप्रकाश स्वयम इस बैठक में मौजूद रहे  डीएम ने कहा कि शांति और सौहार्द बनाए रखना प्रशासन की पहली प्राथमिकता है। अवांछनीय और माहौल बिगाड़ने बालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नही जाएगा। एसएसपी जय प्रकाश सिंह ने कहा कि अराजक तत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा।
क्षेत्र के लोग शांति बनाए रखने में  पूरा सहयोग दें। यहां  की गंगा-जमुनी तहजीब को कायम रखने  के लिए धर्म गुरूओं की महत्वपूर्ण भूमिका है। मस्जिदों व धार्मिक स्थानों पर अनावश्यक भीड़भाड़ न होने दें। सभी धर्म गुरू आपसी, प्रेम, भाईचारे का उदाहरण प्रस्तुत करें। कोई भी व्यक्ति अफवाह फैलाकर क्षेत्र का माहौल बिगाड़ने का प्रयास करे, तो उसकी सूचना तुरन्त पुलिस  व प्रशासन को  दें।  दोनों अधिकारियों ने आश्वाशन दिया  कि किसी भी व्यक्ति के खिलाफ एकतरफा  व द्वेष पूर्ण कार्रवाई कदापि नहीं होगी।
बैठक में कस्बा ईदगाह के इमाम हाफिज शमीउद्दीन, इरशाद अहमद, राशिद सिद्दीकी, मो.जहीर आदि ने स्थानीय प्रशासन के कार्यों की तारीफ और सहयोग के लिए धन्यवाद देते  कहा कि यहां पुलिस  व तहसील प्रशासन अभी तक हमेशा से मुस्लिम भाईयों के साथ  सौहार्दपूर्ण भाव रखता रहा है।   सुभाष गुप्ता, अभिषेक पोरवाल, रघुवीर सिंह यादव ने भी विचार रखे । इस मौके पर एसडीएम नम्रता सिंह, सीओ विजय सिंह,अधिशाषी अधिकारी रामेंद्र सिंह, इंस्पेक्टर रण बहादुर सिंह , आदि मौजूद रहे।