Monday , October 28 2024

जसवंतनगर,अघोषित विद्युत कटौती से जनता में मचा हाहाकार, बलरई क्षेत्र में पूरी रात नहीं मिली बिजली

अघोषित विद्युत कटौती से जनता में मचा हाहाकार, बलरई क्षेत्र में पूरी रात नहीं मिली बिजली

ग्रामीण और कस्वा क्षेत्र को मिल रही है मात्र5से6घण्टे विजली18घंटे के आदेश हवा हवाई

 

जसवंतनगर। क्षेत्र में हो रही अनियमित बिजली कटौती से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। भीषण गर्मी में दिन रात अघोषित बिजली कटौती से उपभोक्ता परेशान हैं।
जून माह में पड़ रही भीषण गर्मी में बिजली कटौती ने लोगों की नींद उड़ा दी है। लोगों को न तो दिन और न ही रात में बिजली मिल रही है। गर्मी बढ़ते ही बिजली के जर्जर पुराने तारों के टूटने, ट्रांसफार्मरों के जलने के बाद तय समय सीमा में न बदले जाने की समस्या आरंभ हो गई जो अब गंभीर रूप ले चुकी है। कोई दिन या रात ऐसा नहीं बीत रहा जिस दिन ग्रामीण क्षेत्र में अघोषित बिजली कटौती नहीं की जा रही हो। दिन में स्थानीय अधिकारियों द्वारा फीडरों से लगभग 8 घंटे तक की कटौती की जा रही है उसके बाद रात्रि में पनकी कोड के बहाने ट्रांसमिशन से 6 से 7 घंटे तक की कटौती की जा रही है उसके बाद दिन में जो कुछ समय बचा वो ट्रिपिंग, फाल्ट, शट डाउन, लाइन मेंटीनेंस में अनुरक्षण के लिए शट डाउन ले लिया जाता है। उसके बाद विजिलेंस टीम के साथ अधिकारियों द्वारा चैकिंग के नाम पर जनता का शोषण किया जा रहा है अब देखने में ये मिल रहा है विजली की त्राहि त्राहि से आम जनता ऊब चुकी है धीरे धीरे रोष व्याप्त होता जा रहा है जो कभी भी उग्र रूप धारण कर सकता है।
बिजली कब आएगी और कब जाएगी, यह बताने वाला भी कोई नहीं है। वहीं कई स्थानों पर लटक रहे हाईटेंशन तार भी दुर्घटना का कारण बन रहे हैं जिससे आपूर्ति बाधित हो रही है। बिजली न रहने से उमसभरी गर्मी में लोग बिलबिला उठे हैं।
क्षेत्रीय ग्रामीणों ने बताया की अगर शीघ्र ही विद्युत आपूर्ति ठीक नहीं हुई व अघोषित विद्युत कटौती को बंद नहीं किया गया तो सड़क पर उतरने के लिए बाध्य होंगे। अंधाधुंध कटौती से उपभोक्ता बेहाल हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे प्रदेश में सुचारु रूप से विद्युत आपूर्ति के लिए विभाग को निर्देशित किया है बावजूद इसके विद्युत विभाग से बार बार अघोषित बिजली कटौती की जा रही है जो मुख्यमंत्री के आदेशों की अवहेलना है।

:-बीती रात अघोषित कटौती के कारण ग्रामीण क्षेत्र को विजली सप्लाई न मिलने की बात जब ट्रांसमिशन एक्ससियन रजनीश कुमार से की गई तो उन्होनें बताया कि मुझे जानकारी नहीं है और पनकी कोड से कराई गई कटौती में हम लोग कुछ नहीं कर सकते हैं।*