Monday , October 28 2024

इटावा, टैम्पों स्टेण्ड, टैक्सी स्टेण्ड, बस स्टैण्ड पर छाया और यात्र्यो के लिए पानी की व्यबस्था सुनिश्चित करे ,जिलाधिकारी

इटावा। अवैध रूप से संचालित टैम्पों स्टेण्ड, टैक्सी स्टेण्ड, बस स्टैण्ड को हटाने के बाद स्थापित किये गये स्थान पर यात्रियों के लिए पेयजल, छाया की सुविधा की व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने, चौराहों के सौन्दर्यीकरण हेतु प्रस्ताव बनाये जाने, समस्त नगर पालिका परिषद/नगर पंचायतों में सीसीटीवी कैमरें लगवाये जाने,नालों की सफाई के दौरान सफाई कार्मिकों को सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराये जाने के निर्देश जिलाधिकारी अवनीश राय ने कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक मे दिये।
उन्होनें कहा कि सड़क सुरक्षा अभियान के अर्न्तगत अवैध रूप से संचालित टैम्पों स्टेण्ड, टैक्सी स्टेण्ड को जहां स्थापित किया गया हो वहां पर यात्रियों के बैठने हेतु टीन शेड,छाया, पीने के लिए शुद्ध पेयजल, यूरिनल की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। उन्होने कहा कि सभी नगर पालिका परिषद/ नगर पंचायतों में सीसीटीवी कैमरे लगवाये जायें जिनकी कनेक्टिविटी एक स्थान पर बनायी जाये। जनपद इटावा में चौराहों पर जो सीसीटीवी कैमरें स्थापित है उनके सेन्टलाइज के लिए कार्य किया जाये।जिलाधिकारी ने समस्त अधिशासी अधिकारियोां को निर्देशित किया कि सफाई कर्मचारियों द्वारा नालों की सफाई करने के दौरान उनको सुरक्षा उपलकरण जैसे ग्लब्स, मास्क, हेलमेट आदि मुहैया कराये जायें। जिलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों को निर्देश दिये सभी सूचनायें निर्धारित प्रारूप पर समय से उपलब्ध करायी जाये और डेटा में एकरूपता रहे , किसी प्रकार का विरोधाभाष न हो। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश सिंह, अपर जिलाधिकारी जय प्रकाश, अपर पुलिस अधीक्षक नगर, ग्रामीण, समस्त उप जिलाधिकारी,समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद/नगर पंचायत, सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।