Monday , October 28 2024

भर्थना,अशिक्षित मुस्लिम माता-पिता के बेटे ने कॉलेज किया टॉप*

*अशिक्षित मुस्लिम माता-पिता के बेटे ने कॉलेज किया टॉप*

● हाईस्कूल कालेज टॉपर के पिता ने लोगों की बाल कटिंग कर बच्चों को बनाया शिक्षित,

भरथना,इटावा। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज के घोषित हुए हाईस्कूल परीक्षा परिणाम में भरथना नगर की शिक्षण संस्था एस ए वी इंटर कालेज के एक मेधावी मुस्लिम छात्र ने उत्कृष्ट अंक पाकर अपने कालेज समेत अब्बू-अम्मी का नाम रोशन किया है।
शनिवार को घोषित हुए हाईस्कूल के परीक्षा परिणाम में एस ए वी इण्टर कालेज के अभय ने 516 अंक प्राप्त कर कालेज में प्रथम प्राप्त किया है। जबकि भरथना नगर के मोहल्ला सरांय रोड निबासी अशिक्षित मुस्लिम गौस मोहम्मद सुक्खी के बेटे फिरोज ने हाईस्कूल की परीक्षा में कालेज में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है।
आपको बतादें कालेज टॉप करने बाले फिरोज के अशिक्षित मुस्लिम पिता गौस मोहम्मद सुक्खी जवाहर रोड पर हेयर शैलून का कार्य करते है। जबकि फिरोज की अनपढ़ माँ बदरुन्निसा पूरी तरह ग्रहणी हैं। फिरोज ने हाईस्कूल की परीक्षा में 508 अंक प्राप्त कर कालेज की टॉपर लिस्ट में दूसरा स्थान कायम किया है। बेटे की इस सफलता पर उसके अब्बू गौस मोहम्मद सुक्खी ने कहा है कि वे माता पिता भले ही अशिक्षित और अनपढ़ रहे है जिसके कारण उन्हें लोगों के बाल काटने की मजदूरी का काम करना पड़ा है,लेकिन उनका सपना है कि वे अपने तीनों बच्चों को शिक्षित करने में अपनी तरफ से कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। जिसकी प्रेणना से उनके बेटे फिरोज ने अपने अशिक्षित अब्बू-अम्मी का नाम रोशन किया है। फिरोज की छोटी बहिन कु०नेहा वानो कक्षा 9 की छात्रा है जबकि सबसे छोटा भाई मो०हशन कक्षा 3 का छात्र है। फिरोज की इस सफलता को लेकर मुस्लिम समाज मे खुशी का माहौल है जिसपर नगर के युवा समाजसेवी रहीस वारसी अन्ना ने फिरोज के घर पहुँचकर फिरोज को आशीर्वाद देते हुए उसके अब्बू-अम्मी को बधाई दी है।