Monday , October 28 2024

भरथना, एसएवी की दो छात्राओं ने इंटरमीडिएट में कालेज किया टॉप*

*एसएवी की दो छात्रों ने इंटरमीडिएट में कालेज किया टॉप*

● कु०स्वेता यादव प्रथम और कु०दीक्षा यादव रहीं द्वितीय,

● स्वेता के पिता शिक्षक और दीक्षा के पिता आर्मी सूवेदार हैं,

भरथना,इटावा। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज के घोषित हुए इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम में भरथना नगर की शिक्षण संस्था एस ए वी इंटर कालेज की दो मेधावी छात्राओं ने उत्कृष्ट अंक पाकर अपने कालेज समेत माता-पिता का नाम रोशन किया है।
बीते शनिवार को घोषित हुए इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम में एस ए वी इण्टर कालेज की छात्रा
कु०स्वेता यादव पुत्री नरेन्द्र सिंह यादव ने 500 में 413 अंक प्राप्त कर कालेज में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।
आपको बतादें कु०स्वेता यादव विगत वर्ष हाईस्कूल की परीक्षा में तहसील टॉप किया था और इस बार इंटरमीडिएट की परीक्षा कालेज टॉप की है। कु०स्वेता अपने इकलौते बड़े भाई कृष्ण यादव जो वतर्मान में बी एड-बीटीसी कर चुके हैं के नख़्स कदम पर चल रही है,भाई कृष्ण यादव ने भी इसी कालेज से हाईस्कूल परीक्षा तहसील टॉप और इंटरमीडिएट की परीक्षा कालेज टॉप की थी। कु०स्वेता के पिता नरेन्द्र सिंह यादव एक शिक्षक है जबकि माँ सुषमा यादव सफल ग्रहणी हैं स्वेता की भाभी कल्पना यादव बी एड कर चुकी हैं शिक्षा क्षेत्र में स्वेता को अपनी भाभी का बड़ा स्पोट मिलता है।
वहीं कालेज की कु०दीक्षा यादव पुत्री राकेश कुमार ने इंटरमीडिएट की परीक्षा में 500 में 401अंक प्राप्त कालेज में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। कु०दीक्षा के पिता राकेश यादव आर्मी में सूबेदार है हालांकि दीक्षा की माँ सरिता यादव भी कुशल ग्रहणी है,जबकि दीक्षा का इकलौता बड़ा भाई गौरव यादव भी बीटीसी के बाद टीईटी पास कर चुका है दीक्षा को अपने भाई का बड़ा स्पोट मिलता है। इस अवसर पर दोनो छात्राओं के माता-पिता सहित परिजनों और शिक्षकों ने छात्राओं के आवास पर पहुँच कर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामनाएं करते आशीर्वाद दिया है और उनके माता पिता को बधाइयां दीं हैं।
इस अवसर पर कालेज के प्रधानचार्य शैलेन्द्र कुमार, शिक्षक रीतेश कुमार चतुर्वेदी,संजीव कुमार यादव,रामकुमार यादव, सुशांत यादव,ह्रदेश यादव, राजेश कुमार यादव, कैलाश शंकर दुबे,विपिन कुमार,आदि शिक्षको ने शुभकामनाएं देकर उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी।