Monday , October 28 2024

भरथना, गदालोट में 12 घण्टों में दो युवक-यवती की हुई सन्दिग्ध मौत,

*◆सन्दिग्ध फांसी◆*

*युवक के बाद युवती की भी संदिग्ध मौत*

● गदालोट में 12 घण्टों में दो युवक-यवती की हुई सन्दिग्ध मौत,

● मृतका के परिवार में कुछ दिनों बाद एक युवती की होनी थी शादी,

भरथना,इटावा। भरथना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम गदालोट में सोमवार की सुबह करीब 10 बजे एक युवती की घर के अन्दर ही सन्दिग्ध अवस्था में फाँसी लगा कर मौत हो जाने की सूचना से ग्रामीण क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार उस समय गर्म हो गया जब देर रात्रि गांव के एक लापता युवक गौरव का शव खोज बीन के बाद खेतों पर बने एक कुंए से बरामद कर उसे पोस्टमार्टम को मुख्यालय भेजा गया था। इसी बीच गांव की एक युवती की सन्दिग्ध अवस्था मे फांसी लगाकर मौत की सूचना मिल गई।
ग्रामीणों की मानें तो मृतका कु०साधना 21 वर्ष पुत्री स्व०महेश नाथ ग्राम ताखा ऊसराहार की रहने बाली थी। मृतका साधना के पिता महेश नाथ के निधन उपरान्त उसकी माँ राधा देवी अपनी तीनों पुत्रियों को लेकर अपने मायके ग्राम गदालोट में ही रहने लगीं थीं। मृतका साधना की दो बड़ी बहिनों की शादी हो चुकी थी जबकि मृतका साधना अभी अविवाहित थीं।
ग्रामीणों ने बताया कि कु० साधना का मृत शव घर के अन्दर कमरे में फांसी के फन्दे पर सन्दिग्ध अवस्था मे लटका बताया गया है,ग्रामीणों ने देखा नही है। साथ ही पुलिस को सूचित दिए वगैर परिजनों और रिश्तेदारों ने मृतका साधना के शव को फांसी के फन्दे से पहले ही उतार लिया,बाद में पुलिस को घटना से अवगत कराते हुए सूचना दी गई। हालांकि पुलिस मौके पर पहुँची तो लेकिन मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजना व कोई अन्य कार्यवाही करना उचित नही समझा है। फिल्हाल एक ही गांव में मात्र 12 घण्टों में युवक-युवती की सन्दिग्ध मौत की खबर फैलने के बाद से ग्रामीण अंचल में चर्चाओं का बाजार गर्म बना हुआ है।