Monday , October 28 2024

भरथना, गदालोट में युवक-युवती की सन्दिग्ध मौत-हत्या में दर्ज हो रिपोर्ट*

*गदालोट में युवक-युवती की सन्दिग्ध मौत-हत्या में दर्ज हो रिपोर्ट*

● मृतक युवक के पिता ने नामजदों के विरुद्ध दो-दो हत्याएं करने का लगाया आरोप,

भरथना,इटावा। भरथना को ग्राम गदालोट में बीते दिन पुत्र का शव कुंयें में मिलने और गांव की युवती की फांसी लगने से संदिग्ध मौत के मामले में मृतक युवक के पिता ने गांव के आधा दर्जन नामजदों के विरूद्ध हत्या करने का आरोप लगाते हुए भरथना कोतवाली पुलिस को कार्यवाही हेतु प्रार्थना पत्र सौंपा है। जबकि पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्यवाही का भरोसा दिलाया है।
भरथना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम गदालोट के अहिवरन सिंह पुत्र महेश जाटव ने बताया कि वह कर्नाटक में प्राइवेट गार्ड के रूप में कार्य करता है। जबकि उसकी पत्नी व इकलौता पुत्र सहित अन्य परिजन ग्राम गदालोट में ही रहते हैं। आपको यह बताना जरूरी है,उसके इकलौते पुत्र गौरव की विगत एक माह पूर्व शादी हुई थी। पुत्र गौरव अपनी पत्नी सहित दिल्ली में रहकर प्राइवेट नौकरी करता था। 19 जून को सुबह 8 बजे गौरव दिल्ली से चलकर अपनी माँ को दिल्ली ले जाने पैतृक गांव आया हुआ था। जहाँ गौरव के पास आये एक फोन के बाद दोपहर 11 बजे से वह गायब हो गया। खोजबीन करने पर रात्रि 8 बजे के बाद गौरव का शव एक कुयें से ग्रामीणों द्वारा बरामद किया गया। घटना की सूचना तत्काल पुलिस को दी गई थी। जिस पर पुलिस पोस्टमार्टम की कार्यवाही कर रही थी।
इसी बीच गांव की एक युवती साधना पुत्री स्व० महेश नाथ जो अपनी ननिहाल गदालोट में रह रही थी,ने गांव के मुंशीलाल पुत्र छक्कीलाल, अमित कुमार पुत्र महेन्द्र प्रताप सिंह,धर्मेन्द्र कुमार पुत्र करन सिंह,प्रमोद कुमार पुत्र स्व०लज्जाराम, अशोक कुमार पुत्र गयाप्रसाद के सामने चीख-चीख कर यह कहना शुरू कर दिया,कि उसके नामजद परिजनों ने जिस तरीके से गौरव की हत्या करदी है,उसी तर्ज पर नामजद उसकी भी हत्या कर देगें। कु०साधना की यह आवाजें सुनकर नामजद उसे घर के अन्दर खींच ले गये और कुछ ही देर बाद साधना की फांसी लगने से मौत की गांव में खबर फैला दी।
पुत्र की कुंए से शव मिलने और युवती की फांसी लगने से संदिग्ध मौत के मामले में मृतक युवक के पिता ने गांव के आधा दर्जन नामजदों के विरूद्ध हत्या करने का आरोप लगाते हुए भरथना कोतवाली पुलिस को कार्यवाही हेतु प्रार्थना पत्र सौंपा है। जबकि पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्यवाही का भरोसा दिलाया है।