Monday , October 28 2024

इटावा, योग करने से मिलती है तन ,मन को शांति ,और मिलता है कई परेशानियों में आराम:मोहम्मद आमीन*

*योग करने से मिलती है तन ,मन को शांति ,और मिलता है कई परेशानियों में आराम:मोहम्मद आमीन*

*कठफोरी* ।विश्व योग दिवस पर सेराबेस्ट कम्पनी के डायरेक्टर मोहम्मद आमीन ने कहा कि योग करने से तन और मन को मिलती है शांति और शरीर की कई परेशानियों मिलता है आराम ।


उन्होंने कहा कि विकास के इस युग में आज भी अधिकांश लोग अनियमित जीवनशैली जी रहे है जो विभिन्न बीमारियों को दावत देने जैसा है। उन्होंने कहा कि कई बीमारियों में संतुलित खानपान, नियमित दिनचर्या के साथ योग को अपनाकर इलाज में बेहतर परिणाम पाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि योग हमें प्रकृति के साथ जोड़ता है भागदौड भरी जिंदगी को आसान बनाने की जरूरत है। इसके लिए उन्होंने योग से जुडने की सलाह दी।
मोहम्मद आमीन ने विभिन्न आसनों की सरल शब्दों में व्याख्या करते हुए कहा कि योग हमें सकारात्मक उर्जा व सुन्दर विचारों से जोड़ता है। जिससे व्यक्ति का मन प्रसन्नचित् एवं उल्लासित रहता है। इसके अलावा यदि हम प्रकृति के साथ तालमेल करके चलें तो अधिकांश बीमारियों का इलाज प्राकृतिक रूप से व योग को अपनाकर कर सकते हैं।
सेराबेस्ट कठफोरी सेन्टर के डायरेक्टर इस्तियाक अली ने योग शिविर में भाग लेने पर सभी के प्रति आभार जताया। उन्होंने कहा कि शिविर का मुख्य आकर्षण शारिरिक आसनों तथा प्राणायाम का अभ्यास रहा। उन्होंने योग को एक प्राचीन तथा कारगर विधा बताया।
सेंटर पर उपस्थित सीनियर रज्ज़ाक भाई, इमरान खान, सौरभ सविता ,मास्टर हरगोविंद ,शनि एवं सेंटर स्टाफ हरिओम ,कुमारी रजनी , बीनू आशिफ अली, सुभान अली ,अरमान अली आदि उपस्थित रहे।