Monday , October 28 2024

भरथना की कांशीराम कॉलोनी के सैकड़ों गरीब मजदूरों ने किया जोरदार प्रदर्शन,

*एसडीएम दफ्तर पर महिला-पुरुषों का प्रदर्शन*

● भरथना की कांशीराम कॉलोनी के सैकड़ों गरीब मजदूरों ने किया जोरदार प्रदर्शन,

भरथना,इटावा। भरथना नगर पालिका परिषद के अधीन कांशीराम कॉलोनी के सैकड़ों गरीब मजदूर वाशिन्दे गुरुवार की सुबह आक्रोशित होकर भरथना उपजिलाधिकारी विजय शंकर तिवारी के कार्यालय तहसील मुख्यालय पहुँच गये और कार्यालय के बाहर परिसर में प्रदर्शन करने लगे।
तहसील मुख्यालय और भरथना के उपजिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन की खबर मिलते ही भरथना कोतवाल के एल पटेल दलबल के मौके पर पहुँच गये,प्रदर्शन का कारण पूछने पर कांशीराम कॉलोनी के गरीब मजदूर मंगली,सब्बू,शिवम पटेल, संजय कुमार,अनिल कुमार,भगवान दास,लैला, लालजी,तिलक सिंह, पार्वती,रीना,मोनी,लक्ष्मी देवी,विमलेश,कृष्णा गोस्वामी,रूबी,सोना,आदि वाशिंदों ने बताया कि वे सब भरथना नगर पालिका क्षेत्र की और पालिका प्रशासन के अधीन संचालित कांशीराम कॉलोनी के वाशिन्दे हैं।
कॉलोनी के प्रत्येक महिला पुरूष रोज की मजदूरी कर अपने परिवार का बमुश्किल पेट पाल रहा है। वर्तमान समय मे करीव आठ दिनों से उन्हें कॉलोनी में स्थापित पानी की टँकी सहित ट्यूबेल पीने का पानी उपलब्द नहीं करा पा रहा है। साथ ही भीषण गर्मी के चकते विद्युत विभाग ने बिजली सप्लाई बन्द करदी है। जिसके कारण ट्यूबेल आदि पानी की टँकी उन्हें पीने तक का पानी उपलब्द नहीं करा पा रही है। उक्त सम्बन्ध में उनके द्वारा भरथना विद्युत विभाग को केई बार लिखित प्रार्थना पत्र सौंप कर विद्युत सप्लाई चालू कराने की मांग कर चुके हैं लेकिन विद्युत विभाग के कर्मचारी उन गरीब मजदूरों से फ्री घर दो हजार रुपये की मांग करते है जो उनके लिए सम्भव नही है। और वे सब बुरी तरह परेशान बने हुए है। मजबूर होकर उन्हें क्षेत्र के उपजिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन कर मूलभूत सुविधा उपलब्द कराये जाने की मांग की है।
इस सम्बंध में कांशीराम कालोनी के वाशिंदों ने उपजिलाधिकारी विजय शंकर तिवारी को प्रार्थना पत्र सौंपा है जिसपर भरथना एसडीएम ने विद्युत विभाग के अधिकारियों से बात कर विद्युत सप्लाई 4 घण्टे में शुरू कराने के निर्देश दिए है।