Monday , October 28 2024

इटावा, व्यापारियों ने एडीएम से रखी बाईपास निर्माण की मांग*

*व्यापारियों ने एडीएम से रखी बाईपास निर्माण की मांग*

● चौड़ीकरण के नाम पर भरथना में 10 वर्ष पूर्व हो चुकी है तोड़फोड़,

● पूर्व के चौड़ीकरण में भरथना का व्यापारी पहले ही हो चुका है बर्वाद,

भरथना,इटावा। भरथना नगर क्षेत्र के डेढ़ सैकड़ा से अधिक छोटे-बड़े दुकानदार और व्यापारियों ने बुधवार को मुख्यालय पर पहुँच अपर जिलाधिकारी ,,, की एक ज्ञापन सौपते हुए भरथना नगर क्षेत्र में इटावा-कन्नीज हाईवे पर आवागवन के लिए एक एक बाईपास निर्माण कराये जाने की मांग की गई है।
ज्ञापन में इटावा के सांसद प्रो०रामशंकर कठेरिया के प्रतिनिधि व व्यापारी नेता श्रीभगवान,भरथना प्रेस क्लब के महामंत्री विजयेन्द्र तिमोरी,आयकर अधिवक्ता निशांत पोरवाल,व्यापारी अमित गुप्ता आदि ने बताया कि पहले इटावा-विधूना मार्ग और वाद में इसी मार्ग को इटावा-कन्नौज हाईवे का दर्जा प्राप्त होने पर विगत 10 वर्ष पहले ही प्रदेश की समाजवादी पार्टी की सरकार में मार्ग चौड़ीकरण के नाम पर भरथना नगर में जमकर तोड़फोड़ की जा चुकी है। जिसमे भरथना नगर की मुख्य सड़क किनारे बसे सैकड़ो छोटे-बड़े दुकानदार और व्यापारी दुकानें,प्रतिष्ठानों और आवासीय भवनों शहीद कर बर्बाद हो चुके हैं।
अब पुनः इटावा-कन्नौज हाईवे के चौड़ीकरण करने के नाम पर भरथना नगर के छोटे-बड़े व्यापारियों को नेस्त नाबूत करने का प्रयास किया जा रहा है। जबकि किसी नगर और गांव,देहात सहित शहर को बसाने सजाने में वर्षों लग जाते है बल्कि जनहित को ध्यान में रखते हुए आबादी क्षेत्र में वाहनों के अधिक प्रचलन से घटित होने बाली घटना दुर्घटनाओं को बचने के लिए सभी नगर कस्बा देहात गांव आदि छोटे बड़े शहरी के आबादी बाले क्षेत्र के वाहर से बाईपास निकाले गए हैं,अब तक के इतिहास में भरथना नगर एक ऐसा कस्बा है जिसके स्थापित होने से लेकर अभी तक कोई बाईपास नही मिला है।
व्यापारियों ने बताया उक्त सम्बन्ध में भरथना के सैकड़ों दुकानदारों व्यापारियों ने इटावा के सांसद प्रो०रामशंकर कठेरिया से भेंटकर इस ओर उनका ध्यान आकर्षित कराया गया,तब उन्होंने भरथना नगर की बीचों बीच सात सौ मीटर सीसी रोड के मध्य इटावा-कन्नौज हाईवे चौड़ीकरण के नाम पर अब किसी भी प्रकार की तोड़फोड़ नही किये जाने के केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से आदेश कराने के साथ भरथना नगर के वाहर पड़े पुराने मार्ग क्लेक्टरी रोड़ को बाईपास का दर्जा दिखाने के साथ बाईपास निर्माण कराये जाने की प्रक्रिया प्रशासन ने शासन स्तर पर शुरु करदी है। जिसके सम्बन्ध में जिला प्रशासन को पुनः याद दिलाकर बाईपास का जल्द निर्माण कराये जाने की मांग की गई है।
ज्ञापन देने के दौरान व्यापार मण्डल के जिलाध्यक्ष अनन्त प्रताप अग्रवाल,महामन्त्री सदा शिव अग्रवाल,कैलास पोरवाल,नागेश वर्मा,प्रमोद जैन,हेमचन्द गुप्ता,संजीब कौशक,मानू पोरवाल, गगन पोरवाल,भरत पोरवाल,हनी पोरवाल,राजेश अग्रवाल,चंदन अग्रवाल,धर्मेन्द्र वर्मा,शिवम,सहित सैकड़ों व्यापारी मौजूद रहे।