Monday , October 28 2024

इटावा, पौधों की सुरक्षा बच्चों की तरह जरूरी है-रंजना यादव,

*वृक्ष पृथ्वी के आभूषण हैं-गुल्लू यादव*

● पौधों की सुरक्षा बच्चों की तरह जरूरी है-रंजना यादव,

भरथना,इटावा। प्रदेश भर में चला रहे तीन दिवसीय वृक्षारोपण अभियान के क्रम में भरथना क्षेत्र के उद्योगपति सपा नेता अजय कुमार गुल्लू यादव व भरथना नगर पालिका परिषद की लोकप्रिय पूर्व चेयरमैन रंजना यादव ने बतौर मुख्यातिथि नगर की सर्वोत्तम शिक्षण संस्था कैंब्रिज मोंटसरी प्री-स्कूल में विभिन्न प्रजातियों के वृक्ष रोपित कर अभियान को गति प्रदान की है।
इस अवसर पर भरथना नगर क्षेत्र के उद्योगपति सपा नेता अजय कुमार गुल्लू यादव ने वृक्षारोपण करते हुए कहा है कि
वृक्ष पृथ्वी के आभूषण होते है साथ ही वृक्ष हमें शुद्ध पर्यावरण उपलब्द कराकर हमें रोग मुक्त रखने में सहायक होते हैं। उन्होंने बताया इन पौधों से हमें विभिन्न प्रकार की जड़ी बूटियां भी उपलब्द होती है,जोकि विभिन्न घातक बीमारियों के इलाज में प्रमुखता से उपयोग में लाई जातीं हैं। श्री यादव ने कहा है कि प्रत्येक व्यक्ति को पर्यावरण शुद्ध रखने के लिए पौध रोपण जरूर करना चाहिए।
वहीं भरथना नगर पालिका परिषद की पूर्व चेयरमैन रंजना यादव ने कहा है जिस तरह लोग अपने आभूषण और धन सहित बच्चों की सुरक्षा और देख भाल करते हैं उसी तरह प्रत्येक व्यक्ति को पृथ्वी के इन आभूषणों की भी सुरक्षा और देख भाल करनी चाहिए,इनके सुरक्षित रहने पर हमें जीवन भर शुद्ध पर्यावरण मिलता रहेगा।
वृक्षारोपण के इस क्रम में भरथना नगर पालिका परिषद के अधिशाषी अधिकारी राम आसरे कमल ने नगर के कई पार्कों और सार्वजनिक स्थानों पर विभिन्न प्रजातियों फल-फूल व छायादार पौधों का रोपण कर वृक्षारोपण अभियान को गति प्रदान की है। वृक्षारोपण के दौरान स्कूल प्रशासन के अंकित यादव, सार्थक यादव छोटू,राजेश यादव पण्डा,शिवांग तिमोरी,शिवम सिंह,सर्वेश यादव आदि के अलावा पालिका के अधिशाषी अधिकारी श्री कमल के साथ लेखाकार अवधेश तिवारी,आदित्य प्रताप रामजी भदौरिया, अरविन्द रावत,शाहिद खाँ आदि की मौजूदगी उल्लेखनीय रही।