Monday , October 28 2024

भरथना , पं०दीनदयाल उपाध्याय प्रदर्शनी की तैयारियां हुईं पूर्ण,जुलाई को उदघाटन,

*भरथना नुमायश में पहली बार मारुति मौत का कुंआ*

● भरथना में पं०दीनदयाल उपाध्याय प्रदर्शनी की तैयारियां हुईं पूर्ण,जुलाई को उदघाटन,

● इटावा के सांसद, विधायक,जिलाध्यक्ष के साथ राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला करेंगी उदघाटन,

भरथना,इटावा। भरथना में विगत कई वर्षों से जुलाई माह में लगने बाली नुमायश-प्रदर्शनी और ग्रामीण मेला इस बार कोरोना काल के दो वर्ष वाद इटावा रोड स्थित भैरोंमल राइस मिल के विशाल प्रांगण में भव्यता के साथ लगने जा रहा है।
नुमायश-प्रदर्शनी और ग्रामीण मेला व्यवस्थित ठंग से लगाने की अनुमती शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन से मिली है। जिसके तहत पंडित दीनदयाल उपाध्याय प्रदर्शनी की तैयारियां पूर्ण करली गईं हैं।


नुमायश-प्रदर्शनी एवं ग्रामीण मेला के संचालक धीरज जैन ने बताया कि भरथना में विगत कई वर्षों से जुलाई माह में लगने बाली नुमायश-प्रदर्शनी पूर्व की तुलना में इस बार और अधिक भव्यता के साथ लगने का प्रयास किया गया है। जिसकी तैयारियां लगभग पूर्ण करली गई हैं।
प्रदर्शनी संचालक श्री जैन के अनुसार इस नुमायश-प्रदर्शनी में महिलाओं बच्चों के लिए बड़ा बाला आसमानी झूला,नाव झूला,स्लामबो झूला,बच्चों के झूले,पेरिस का अजूबा मारुति सर्कस (मौत का कुंआ),वाटर टैंक वोटिंग आदि आकर्षण का केन्द्र होंगे। उन्होंने बताया भरथना की नुमायश प्रदर्शनी इस बार कई नये और अदभुद खेल तमसा के आइटम पहली बार देखने को मिलेंगे।
नुमायश प्रदर्शनी में हर प्रकार के जूस सॉफ्टी काउन्टर के अलावा प्रदेश की सुप्रशिद्ध चोटी बाला चाट एवं रेस्टोरेंट अपनी स्वादिष्टता विखेरेगा। प्रदर्शनी में ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं के सौन्दर आदि घरेलू आवश्यक व सस्ते मूल्य में ग्रहस्ती के सामानों की दुकानें लगाई गईं है। प्रदर्शनी में बच्चों के मनोरंजन को ध्यान में रखते हुए मिक्की माउस,छोटे झूले,रेलगाड़ी,जंपिंग झूला आदि सुन्दर-सुन्दर व अदभुद और इलैक्ट्रोनिक खेल खिलौने की दुकानें सजाई गई हैं।
प्रदर्शनी में मधुर और मध्यम गीत संगीत के लिए भरथना के सर्वश्रेष्ठ साउंड सिस्टम बाके विहारी रेडियो अपनी मध्यम आवाज से लोगो को मंत्रमुग्ध करेगा वहीं प्रदर्शनी में उच्चय स्तरीय रंग विरंगी रोशनी साज सज्जा के लिए वाहर से विद्युत व्यवस्था मंगाई गई है।
प्रदर्शनी संचालक श्री जैन ने बताया कि प्रदर्शनी का शुभारम्भ आगामी 8 जुलाई दिन शुक्रवार की शाम 6 बजे इटावा के सांसद प्रो०रामशंकर कठेरिया,इटावा विधायक सरिता भदौरिया,भाजपा के इटावा जिलाध्यक्ष संजीब राजपूत,कानपुर देहात के पूर्व सांसद अनिल शुक्ला की गरिमामय मौजूदगी में उत्तर-प्रदेश की महिला कल्याण वाल विकास एवं पुष्टाहार राज्य मंत्री प्रतिभा शुक्ला विधिवत फीता काटकर उदघाटन करेंगीं।