Monday , October 28 2024

भरथना में दबंग के कहर से पलायन को लाचार एक परिवार*

*भरथना में दबंग के कहर से पलायन को लाचार एक परिवार*

● न्याय की गुहार लगा-लगाकर थक चुका परिवार,

  1. ● अभद्रता गली-गलौज दहशत से भयभीत है परिवार,

भरथना,इटावा। भरथना कोतवाली कस्बा के मोहल्ला नारायन गंज एम एस के इंटर कालेज बाली गली में एक दबंग की अनावश्यक गाली-गलौज और अभद्रता सहित दहशत भरी जान से मार देने की लगातार धमकियों से भयभीत इसी मोहल्ला का निबासी छोटे-छोटे बच्चों बाला एक परिवार अपना निजी पुराना घर छोड़कर मोहल्ला से पलायन करने को मजबूर बना हुआ है।
आपको बतादें उक्त मोहल्ला का वाशिंदा परिवार रविता देवी व उसका पति अवधेश कुमार,दो छोटी पुत्रियां कु०रिया 9 वर्ष और कु०राधा 6 वर्ष व अबोध इकलौता पुत्र बाबू 2 वर्ष जिसे नामजद दबंग के कहर से और अपहरण करा देने की धमकी से अबोध पुत्र बाबू को उसकी बुआ के पास सुरक्षित बचाकर रखा है,अत्यंत सीधा और सरल होने के साथ आदेश रीढ़ की हड्डी में बड़ी बीमारी और असहनीय समस्या के चलते लड़ाई-झगड़ा आदि से घबराया रहता है। हालांकि पीड़ित परिवार का मुखिया बुजुर्ग नाहर सिंह 74 वर्ष पुत्र स्व० कन्हैया लाल,उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में हैड कांस्टेबल से विगत 13 वर्ष पूर्व रिटायर्ड होकर घर मे रहते हैं।
पीड़ित महिला रविता देवी पत्नी आदेश कुमार नारायन गंज भरथना ने बताया कि उसके द्वारा पूर्व में ही स्थानीय व जनपद के अलावा राज्य और केन्द्र सरकार केआलाधिकारियों को लिखित प्रार्थना पत्र डांक से भेज कर शिकायत कीगई है,वाबजूद अब-तक कोई कार्यवाही नही होने और दबंग के और हौसले बुलन्द बने हुए हैं।
पीड़िता के अनुसार मोहल्ला का नामजद दबंग अपने आपको एक न्यूज चैनल का एक पत्रकार बताकर लोगो को दहशत में लिए हुए। जबकि उपरोक्त नामजद दबंग की जांच पड़ताल की गई तो बता चला कि दबंग एक तथाकथित पत्रकार है जो दबंगई दिखाने के लिए पत्रकार के नाम का फर्जी मुख़ौटा लगाए हुए है। जिसकी दम पर तथाकथित पत्रकार उनका लगातार उत्पीड़न कर रहा है। अकारण और बिना किसी बात पर प्रतिदिन गाली गलौज करना बदनीयती से घर मे ताक झांक करना रोक टोक करने पर जान से मरवा देने अपहरण करा देंने की धमकियां देना और हर समय मारपीट को हमलावर होना दहशत का कारण बना हुआ है। उक्त सभी मामलों से सम्बंधित उसकी शिकायतों पर जब अभी तक कोई कार्यवाही नही हुई तो पूरे परिवार ने बुधवार को भरथना पुलिस क्षेत्राधिकारी विजय सिंह के कार्यलय पहुँच कर अन्तिम गुहार लगाई है,यदि फिर भी उसे न्याय नही मिला तो उसका पूरा परिवार अपना पुराना निजी घर छोड़ कर पलायन कर जायेगा।