Monday , October 28 2024

इटावा, विधिक सेवा प्राधिकरण का चकरनगर में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया*

*विधिक सेवा प्राधिकरण का चकरनगर में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया*

*चकरनगर/इटावा,11 जुलाई।* जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष जनपद न्यायाधीश विनय कुमार द्विवेदी एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण इटावा के सचिव जसवीर सिंह यादव के निर्देश पर कस्बा चकरनगर में एक विधिक साक्षरता शिविर आयोजित किया गया।

उक्त शिविर को संबोधित करते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के प्राविधिक स्वयं सेवक अश्विनी कुमार त्रिपाठी ने कहा कि यदि किसी परिवार में पति और पत्नी के बीच वैवाहिक विवाद की स्थिति है,या पारिवारिक सम्पत्ति का बिवाद है तथा भाई-भाई के बीच सम्पत्ति के बंटवारे का विवाद है तो वह प्री लिटीगेशन लोक
अदालत के माध्यम से आपसी सुलह समझौते से उक्त विवाद का निपटारा करवा सकता है। जिससे आपके धन एवं समय दोनों की बचत होगी और सम्बन्ध भी खराब नहीं होंगे।

श्री त्रिपाठी ने आगे बताया कि तहसील में विरासत बिल्कुल निशुल्क दर्ज कराई जाती है यदि किसी को विरासत सम्बंधी समस्या है तो वह हमारे तहसील विधिक सेवा समिति के कार्यालय चकरनगर में निशुल्क विधिक सहायता ले सकता है।उक्त शिविर में महाराज सिंह कुशवाहा, राजेन्द्र सिंह,सोबरन सिंह, आशीष, धनंजय, सुल्तान सिंह, खुदाबक्श, मनीष, निखिल, आदि लोग मौजूद रहे।