Monday , October 28 2024

इटावा * थाना ऊसराहार में तैनात तीन पुलिसकर्मी बने नेकी की मिशाल

इटावा * थाना ऊसराहार में तैनात तीन पुलिसकर्मी बने नेकी की मिशाल

● सिपाइयों ने गरीब बच्चे की पढ़ाई लिखाई के खर्च की ली बड़ी जिम्मेदारी,

ऊसराहार,इटावा। इटावा जनपद के थाना ऊसराहार पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया है। ऊसराहार थाने में तैनात सिपाही कर्मवीर,सत्येन्द्र सिंह और अर्पित यादव ने मिलकर एक दीन-दुखी लाचार की मदद की है।
आपको बताते चलें थाना ऊसराहार तैनात इन तीनों सिपाहियों का निजी फॉलवर (खाना बनाने वाला) बृजेश कुमार खाना बनाने का कार्य करता है। बृजेश कुमार बेहद गरीब है। बृजेश कुमार को तीन संतान है। जिसमें से सबसे छोटा 6 वर्षीय विवेक है। थाना ऊसराहार में तैनात तीनों सिपाहियों ने विवेक की पढ़ाई-लिखाई का पूरा खर्चा उठाने की जिम्मेदारी ली है। आज मंगलवार को तीनों सिपाहियों कर्मवीर, सत्येन्द्र सिंह और अर्पित यादव ने इस बच्चे की किताबे,ड्रेस खरीद कर किड्स प्ले स्कूल में दाखिला दिलाया। वही तीनों सिपाहियों ने स्कूल की पूरे साल की फीस भी एडवांस में जमा करदी है।

सिपाही कर्मवीर ने बताया कि यह योगदान वह अपनी नौकरी की साल ग्रह पर करते है। हम ऐसे बच्चों को पहले से चिंहित कर लेते है और नौकरी लगने की जब साल आती है। तो गरीब बच्चों को कुछ न कुछ उपहार देते है। लेकिन इस वर्ष उन्होंने कुछ नया करने की सोची है। इस लिए उन्होंने एक गरीब परिवार के बच्चें को ऊसराहार थाने में तैनात रहेंगे,तब तक इस बच्चे की पढ़ाई-लिखाई का पूरा खर्चा उठाते रहेंगे।


वहीं स्कूल के प्रबंधक संग्राम सिंह चौहान ने बताया कि अभी तक ऐसा किसी ने नहीं किया। आज तीनों दीवान कर्मवीर, सत्येन्द्र सिंह और अर्पित यादव ने नेक कार्य करके अपना ही नहीं बल्कि पूरे थाने का नाम रोशन किया है।
तीनों सिपाहियों के इस नेक काम की सराहना ऊसराहार क्षेत्र में की जा रही है,और उनका यह नेक कार्य पुलिस विभाग में चर्चा का विषय बना हुआ है।

शिवांग तिमोरी की रिपोर्ट