Monday , October 28 2024

भर्थना,सांसद को गिहार नगर में मूलभूत सुविधाएं मिली गायव*

*सांसद को गिहार नगर में मूलभूत सुविधाएं मिली गायव*

● गिहार नगर में मूलभूत सुविधाएं एक सप्ताह में हों पूरी-सांसद प्रो०रामशंकर कठेरिया,

भरथना,इटावा। पूर्व केंद्रीय मंत्री इटावा के लोकसभा क्षेत्र के सांसद प्रो०राम शंकर कठेरिया ने गुरुवार को भरथना नगर पालिका परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर तीन मोहल्ला गिहार नगर का स्थलीय निरीक्षण करने के बाद बूथ सशक्तिकरण के तहत चौपाल लगाकर यहाँ के वाशिंदों की जन समस्याएं सुनी।


जन चौपाल के दौरान मोहल्ला गिहार नगर के वाशिंदों ने कच्ची पड़ी गलियों में सड़क निर्माण उचित स्थानों पर सरकारी पेयजल की व्यवस्था एवं पथ प्रकाश व्यवस्था के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना की बकाया किस्तों को जारी करने व विद्युत कनेक्शन कराने व विधवा और वर्द्धा पेंशन बनवाये जाने की मांग रखी।
जिसपर सांसद श्री कठेरिया ने मौजूद पालिका परिषद के अधिशाषी अधिकारी राम आसरे कमल को निर्देशित करते हुए कहा है कि शासन से मिलने बाली सभी सुविधाएं इस वार्ड में एक सप्ताह में पूर्ण हो जानी चाहिये।
जन सुनवाई के दौरान आपूर्ति विभाग की शिकायत पर सांसद श्री कठेरिया ने पूर्ति निरीक्षक भरथना को निर्देशित किया है कि पात्र व्यक्तियों को शासन के निर्देशानुसार मिलने बाले राशन आदि सामग्री का समय से वितरण कराया जाये।
इससे पूर्व सांसद श्री कठेरिया ने नगर पालिका द्वारा संचालित कान्हा गौशाला का निरीक्षण कर यहाँ की व्यवस्थाओं को देखा और गौशाला प्रभारी से हराचारा पानी भूसा आदि की जानकारी हासिल की,जिसपर अधिशाषी अधिकारी श्री कमल ने बताया कि गौशाला में कुल 180 गौवंश मौजूद है जिनके दाना पानी की समुचित व्यवस्था मौजूद है। कान्हा गौशाला के निरीक्षण दौरान सांसद श्री कठेरिया ने गौमाता का पूजन कर गुड खिलाया है।
इस अवसर पर सांसद श्री कठेरिया ने इसी वार्ड में संचालित उच्चतर प्राथमिक विद्यालय परिसर में वृक्षारोपण कर पर्यावरण शुद्ध बनाये रखने का संदेश दिया।
वार्ड और बूथ सशक्तिकरण के दौरान आयोजित चौपाल में जन सुनवाई के दौरान श्रीभगवान पोरवाल, भाजपा नेता डॉ०राम स्वरूप यादव,मनोज गुप्ता, ओम प्रताप सिंह गौर, कोमल यादव,पुलिस क्षेत्राधिकारी विजय सिंह, नायव तहसीलदार संपूर्ण कुलश्रेष्ठ,विद्युत विभाग के उपखंड अधिकारी,

विद्युत वितरण खंड,भाजपा नेता डॉ राम स्वरूप यादव, मनोज गुप्ता, ओम प्रताप सिंह गौर,कोमल यादव, सभासद प्रतिनिधि दलवीर सिंह यादव फौजी,सुभाष यादव,टिंकल यादव आदि के अलावा क्षेत्रीय लेखपाल संजय कुमार नगर पालिका के अवर अभियंता राजीव दीक्षित व नगर पालिका कर्मी मौजूद रहे।