Monday , October 28 2024

भरथना, पुलिस अंकल ने बच्चे का कराया स्कूल में दाखिला*

*पुलिस अंकल ने बच्चे का कराया स्कूल में दाखिला*

● खराव छवि सुधारे में लगी नई पुलिस,

● आइसक्रीम बेंचने बाले गरीब बच्चे की पढ़ाई का खर्च उठाएगी नई पुलिस,

भरथना,इटावा। गरीबी के चलते शिक्षा से दूरी बना चुके आइसक्रीम बेंचने वाले एक बालक को शिक्षित बनाने का भरथना के पुलिस अंकल ने संकल्प लिया है,और पुलिस अंकल ने बालक की पढाई लिखाई के प्रति रूचि देख बालक का विद्यालय में दाखिला करा दिया है। जिसकी पढ़ाई लिखाई का पूरा खर्च उठाने पुलिस अंकल ने संकल्प लिया है।
मंगलवार को भरथना पुलिस चौकी इंचार्ज सत्यपाल सिंह के नेतृत्व में उपनिरीक्षक कपिल भारती,कांस्टेविल बल्देव चौधरी,आकाश कुमार, सागर चौधरी,अरविन्द धीरान आदि ने गरीबी के चलते आइसक्रीम बेंचने वाले 14 वर्षीय बालक दीपक कुमार पुत्र शोभाराम निवासी कुंअरा का भरथना के मोहल्ला राजागंज स्थित एस०डी० पब्लिक स्कूल में कक्षा- 7 में दाखिला कराया है,साथ ही पुलिस टीम ने बालक के विद्यालय में एक वर्ष का पूरा शुल्क जमाकर शिक्षण सामग्री सहित स्कूल ड्रेस उपलब्द कराई है।
विद्यालय में दाखिला दिलाने के दौरान मौजूद कां बल्देव चौधरी ने बताया कि विगत दिवस बालक दीपक कुमार आइसक्रीम बेंचने की ठेली लेकर पुलिस चौकी में आया और गरीबी के चलते शिक्षा से दूर दीपक द्वारा पढाई की इच्छा जाहिर की गई थी,जिसपर बालक की पढाई के प्रति उसकी ललक व गरीबी हालत को देखते हुए पुलिस टीम ने उसकी पढाई का सम्पूर्ण खर्च उठाने का संकल्प लिया था। जिसके तहत दीपक के पिता शोभाराम की मौजूदगी में दीपक कुमार का कक्षा- 7 में दाखिला दिलवाया गया है। अब दीपक आइसक्रीम बिक्री छोड़ प्रतिदिन विद्यालय पहुँचकर पढ़ाई करेगा। इस दौरान विद्यालय प्रबन्धक एस०के० दुबे और आकाश दुबे प्रमुख रूप से मौजूद रहे।
आपको बतादें क्षेत्र में पुलिस की पूर्व से चली आ रही खराव छवि को नई पुलिस छवि सुधार ने का प्रयास कर रही है। पुलिस की इस अच्छी कार्यशैली को देख क्षेत्र में भरथना की नई पुलिस की प्रसंशा हो रही है।