Monday , October 28 2024

लखनऊ में चल रहे धरना-प्रदर्शन में भाग लेने को भरथना के कोटेदार हुए रवाना,

*पूर्ति विभाग के समर्थन में उतरे राशन डीलर*

● लखनऊ में चल रहे धरना-प्रदर्शन में भाग लेने को भरथना के कोटेदार हुए रवाना,

भरथना,इटावा। बीते कई दिन से प्रदेश सरकार के दो विभाग आमने-सामने आ गए हैं। बतादें कि पूर्ति विभाग और मार्केटिंग विभाग के बीच राजधानी स्तर पर काफी बयान बाजी और प्रदर्शन हो रहा था। अब यह सिलसिला प्रदेश के दूसरे जिलों में भी शुरू हो गया है। बुधवार को इटावा जिलापूर्ति कार्यालय पर पूर्ति विभाग के अधिकारियों ने काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया था।

जिला पूर्ति अधिकारी व पूर्ति निरीक्षकों का कहना है कि मार्केटिंग विभाग के प्रांतीय अध्यक्ष ने पूर्ति विभाग के अधिकारियों को लेकर अमर्यादित टिप्पणियां की गई हैं। जिसको लेकर पूर्ति विभाग विरोध प्रदर्शन कर रहा है। इसके अलावा मार्केटिंग विभाग द्वारा पूर्ति विभाग में भी प्रवर्तन जांच का अधिकार मांगा जा रहा है। ताकि वह लोग भी कोटेदारों की जांच कर सकें।
जिसपर वह कंट्रोल आर्डर में संशोधन की मांग कर रहे हैं। बीते दो दिन से लखनऊ स्थित जवाहर भवन में मार्केटिंग की ओर से प्रदर्शन किया जा रहा है। जिसके बाद पूर्ति विभाग ने भी जिला स्तर पर प्रदर्शन शुरू कर दिया है। और बुधवार जिलापूर्ति कार्यालय पर सभी कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया था।
इस सम्बन्ध में भरथना तहसील कोटेदार संघ के अध्यक्ष सचिन यादव ने बताया कि अब इटावा जनपद के सभी राशन डीलर कोटेदार भी पूर्ति विभाग के समर्थन में उतर आए हैं। श्री यादव ने पूर्ति विभाग के साथ खड़े होने की बात कही और मार्केटिंग के हस्तक्षेप का विरोध किया है। कोटेदारों ने हड़ताल का भी ऐलान किया है। कोटेदार संघ के नेता श्री यादव ने बताया कि इटावा जनपद की भरथना तहसील क्षेत्र में कालाबाजारी के चलते एसएएफसी से खाद्यान्न व्यवस्था को बंद कराया गया। अब सिंगल स्टेज व्यवस्था से कोटेदारों के पास खाद्यान्न पहुंचता है। मार्केटिंग विभाग जांच टीम में अपने निरीक्षक शामिल करना चाहता है। ताकि वह भी कोटेदारों की जांच कर सकें।
जिसका कोटेदारों की यूनियन व संघ विरोध करती है।
जिसको लेकर लखनऊ में चल रहे धरना प्रदर्शन में भाग लेने को भरथना क्षेत्र के पूर्ति निरीक्षक विवेक कुमार,लखन लाल राजपूत,शलेंद्र सागर सिंह,भरथना कोटेदार संघ के अध्यक्ष सचिन यादव के नेतत्व में क्षेत्र के कोटेदार
गोपाल दीक्षित,पवन कुमार,शिव किशोर,सोनू मिश्रा,गोपाल अवस्थी, तहसीलदार सिंह,चरन सिंह,संजू माथुर,राकेश सिंह,लखन सिंह,रामोतार सिंह,हरिओम यादव,रोहित कुमार आदि कई दर्जन कोटेदार गुरुवार की सुबह साढ़े छह बजे बस से रवाना हो गये हैं।