Monday , October 28 2024

चकरनगर,देख सुदामा की दीन दशा करूणा कर करूणानिधि रोए*

*देख सुदामा की दीन दशा करूणा कर करूणानिधि रोए*

*(डॉक्टर एस बी एस चौहान)*
चकरनगर/इटावा। “देख सुदामा की दीन दशा करुणा करके करुणानिधि रोय” सुदामा चरित्र पर मनमोहक कथा का प्रदर्शन करते अंकुर शुक्ला जी ने ग्राम पंचायत पथर्रा के मजरा गणेशपुरा में श्रीमद् भागवत कथा के सप्तम दिवस में सुदामा की मनमोहक कथा को सुना कर समा बांध दी।

चकरनगर विकासखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत पथर्रा के मजरा गणेशपुरा में श्री मद् भागवत कथा के सप्तम दिवस में सुदामा चरित्र की मनमोहक कथा को सुनकर पांडाल मे बैठे दर्शक गदगद हो गए| “देख सुदामा की दीन दशा करुणा करके करुणानिधि रोय” सुदामा चरित्र पर मनमोहक कथा का प्रदर्शन करते अंकुर शुक्ला जी ने ग्राम पंचायत पथर्रा के मजरा गणेशपुरा में श्रीमद् भागवत कथा के सप्तम दिवस में सुदामा की मनमोहक कथा को सुना कर समा बांध दी।
आपको बताते चलें श्री मद् भागवत कथा का रस पान आचार्य श्री अंकुर शुक्ला जी अछल्दा निवासी के द्वारा कराया जा रहा है |आचार्य जी के श्री मुख से कथा को बड़ी बरीकी से समझाया जाता है जिसकी क्षेत्र में खूब प्रशंसा हो रही है। इस कथा का कार्यक्रम अचानक श्रद्धा भाव बढ़ा लोगों ने एक बैठक की और बैठक करने के बाद युवाओं के कंधे पर यह वजन डाला गया जिसमें लोगों ने एकत्रित होकर पूरे वजन को उठाने का आश्वासन दिया जिस पर आम सहमति को देखते हुए पंडित अंकुर शुक्ला जी को बुलाया गया और उनसे कथा का समय लिया गया उसी समय के आधार पर कार्यक्रम अब समापन की ओर है। युवाओं के इस अतुलनीय सहयोग की बुजुर्गों द्वारा सराहना की जा रही है।इस कथा का आयोजन समस्त क्षेत्रवासियों के सहयोग से किया जा रहा है जिसमें नवयुवाओं की कमेटी का विशेष योगदान रहा है।