Monday , October 28 2024

इटावा , बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर अचानक पहुँचे अखिलेश यादव

इटावा के बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर अखिलेश यादव अचानक पहुंचे। कुदरैल किलोमीटर 295 पर चढ़े 291 किलोमीटर ताखा के सुख्या तक एक्सप्रेस वे को देखा। पहली ही बारिश में हुए गड्ढों वाले स्थानों पर मजदूरों, यूपीड़ा के अधिकारियों से भी अखिलेश ने बातचीत की। अखिलेश ने ख़राब एक्सप्रेस वे को लेकर सरकार पर गम्भीर आरोप लगाए। अखिलेश करीब 4 किलोमीटर तक एक्सप्रेस वे को देखा।

बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का उद्धघाटन 16 जुलाई को भव्य तरह से पीएम मोदी व सीएम योगी ने जालौन जिले से किया था। उसके 5 दिन बाद हुई बारिश में 296 किलोमीटर फोर लेन एक्सप्रेस वे जगह जगह धसक गया, कई जगह सड़क से डामर उखड़कर गड्ढे होगये। इसकी जानकारी मिलने पर विपक्ष के हाथ एक बड़ा मुद्दा लग गया। 15 हजार करोड़ से निर्मित इस प्रोजेक्ट की खराब गुणवत्ता को लेकर विपक्षी दल लगातार मोदी, योगी पर हमलावर हो रहे है। वहीं यूपी की मुख्य विपक्षी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लगातार एक्सप्रेस वे को लेकर हमला कर रहे है। इसी के चलते अखिलेश यादव कन्नौज से वापस इटावा लौट रहे थे। तभी अचानक उनकी गाड़ियों का काफिला अचानक से बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे की ओर चल दिया। इस बात की जानकारी जिले के कार्यकर्ताओं को भी नही थी।

वही क्षेत्रीय पत्रकारों से बात करते हुए बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा एक्सप्रेस वे जो बनी थी इसलिए बनी थी कि किसानों की पैदावार की कीमत मिले मंडी से अगर एक्सप्रेस वे के किनारे मंडी नही होगी या कारखाना उद्योग नही लगेगा तो इनके पैदावार की कीमत नही मिलेगी। न नौकरी न रोजगार मिलेगा। आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे जब मैने बनवाया तो एक बात मै हमेशा कहता था। अमेरिका ने सड़कें बनाई और सड़कों ने अमेरिका बनाया। इन सड़कों के किनारे विकास हो सकेगा। लेकिन इस बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर लूट नही सरासर डकैती हुई है।