Monday , October 28 2024

अपहरण की खबर से पुलिस महकमे में मचा हड़कम्प*

*अपहरण की खबर से पुलिस महकमे में मचा हड़कम्प*

● स्वम का अपहरण होने की सूचना पर भरथना पुलिस युवक को खोज निकाला,

भरथना,इटावा। भरथना कोतवाली पुलिस ने सोमवार को एक ऐसे युवक को खोज निकाल कर परिजनों के सुपुर्द किया है जिसने स्वम् का अपहरण हो जाने की मित्र को खबर देकर परिजनों समेत पुलिस महकमे में हड़कम्प मचा दिया था। आपको बतादें थाना बकेवर क्षेत्र के ग्राम सरांय इलाही निवासी रवि कुमार 17 वर्ष पुत्र नरेंद्र सिंह उर्फ मुन्ना जहरबीर गोगाजी महाराज का जबरजस्त भक्त है,वह सोमवार को अपने घर से अपने एक सहयोगी के साथ कस्बा भरथना कुछ सामान खरीदने पहुँचा था।
घर बापस जाते वक्त रवि ने अपने सहयोगी को भरथना -बकेबर मार्च स्थित पाली माइनर की पुलिया के पास हलबाई की दुकान से कुछ खाने के लिए समोसे लाने को भेज दिया।
कुछ ही देर में जब सहयोगी समोसे लेकर रवि के बताए गए स्थान पर पहुँचा इस बीच रवि बताये गये स्थान से लापता था।
जब वह अपने घर वापस जा रहा था तभी उसने अपने साथी जीतू से पाली बंबा के समीप समोसे लाने के लिए भेजा। जब जीतू समोसे लेकर वापस आया तो रवि अपनी बताई हुई जगह से नदारद था।
सहयोगी के अनुसार उसने आस-पास चारो तरफ रवि को ढूंढा लेकिन वह कहीं नजर नही आया जिसपर उसने रवि के नम्बर पर फोन लगाया तो वह रवि की चीखने चिल्लाने बचाओ-बचाओ मुझे छोड़ दो की आवाजों के साथ रवि ने यह भी बता दिया कि मुझे कुछ लोग पकड़ कर कहीं लेजा रहें हैं। जिसके बाद फोन बन्द ही गया।
उक्त फोन पर सुनी अपहरण होजा ने जैसी आवाज सुन सहयोगी भी बुरी तरह घबराकर भयभीत हो गया,और सहयोगी ने आनन-फानन में घटना क्रम से रवि के परिजनों को तत्काल अवगत करा दिया।
जिसपर परिजनों की सूचना भरथना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक के०एल पटेल,और भरथना कस्बा पुलिस चौकी प्रभारी सत्यपाल सिंह, उपनिरीक्षक कपिल भारती सहित तमाम पुलिस बल ने आस-पास के क्षेत्र की नाकेबंदी कर गायव हुए युवक रवि की तलास शुरू करदी। पुलिस ने ततपरता दिखाते हुए पाली माइनर की पुलिया सहित आस-पास लगे सभी सीसीटीवी कैमरे खंगालना शुरू कर दिए।
इसी बीच पुलिस को सर्विलांस की मदद से रवि के मोबाइल फोन की लोकेशन मिल गई,जिसपर पुलिस ने दिल्ली हावड़ा रेलवे ट्रैक किनारे अदद मन्दिर के समीप से लापता युवक रवि को सकुशल बरामद कर लिया।
हालांकि रवि ने पुलिस को बताया कि उसे चार-पांच युवक जबरन अपने साथ ले जा रहे थे। जिसकी बात को पुलिस ने नकार दिया है।
भरथना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक के०एल पटेल ने बताया कि अपहरण की सूचना पूरी तरह झूठी थी। लापता युवक रवि को अदद मन्दिर के समीप दिल्ली हावड़ा रेलवे लाइन की किनारे से बिल्कुल अकेला और पूरी तरह सुरक्षित बरामद कर उसके परिजनों को सुरक्षित सौंप दिया गया है।