Monday , October 28 2024

राष्ट्रमंडल खेलों से भारत के लिए आई बुरी खबर, स्टार भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा हुए बाहर

भारत के स्टार भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा लॉन्ग जम्पर अंजू बॉबी जॉर्ज के बाद विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं। स्टार भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा को कमर की चोट के कारण राष्ट्रमंडल खेलों से बाहर हो गए हैं।

नीरज चोपड़ा को “उनकी फिटनेस के बारे में चिंताओं” के कारण बर्मिंघम में 2022 राष्ट्रमंडल खेलों से बाहर कर दिया गया है। भाला फेंकने वाले ने ओरेगन के यूजीन में विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के दौरान इस मुद्दे को बरकरार रखा, जहां उन्होंने रजत पदक जीता।

नीरज चोपड़ा राष्ट्रमंडल खेलों में खिताब के प्रबल दावेदार थे क्योंकि उन्होंने गोल्ड कोस्ट में 2018 खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। उन्होंने कहा “मुझे अपने पहले तीन थ्रो में अच्छा नहीं लग रहा था। मुझे थ्रो के दौरान अपनी कमर में कुछ महसूस हुआ, लेकिन मुझे लगता है कि यह ठीक है,” उन्होंने शनिवार को कहा।

विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप की भालाफेंक स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रचा था।कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए नीरज चोपड़ा को भारत के लिए पदक की एक बड़ी उम्मीद माना जा रहा था। लेकिन ग्रोइन इंजरी यानी जांघ में चोट के कारण वह अब इन खेलों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।