Monday , October 28 2024

भर्थना, तालाब में फिसला युवक-डूबने से हुई मौत*

*तालाब में फिसला युवक-डूबने से हुई मौत*

— खेत में धान की पौध रोपने के बाद तालाब में हाथ पैर धोने गया था फिसला पैर,

— तालाब में डूबे युवक की तलाश में चार घण्टे चला पुलिस-गोताखोरों का रैस्क्यू ऑपरेशन,

भरथना,इटावा। भरथना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम चंदपुरा सिहुआ में बुधवार की सुबह करीब 11 बजे गांव के एक नवयुवक अभिषेक राठौर 18 वर्ष पुत्र रामकिशोर राठौर के गहरे तालाब में डूब जाने की खबर मिलते ही आस-पास के ग्रामीणों का हुजूम घटना स्थल तालाब पर पहुँच गया,नवयुवक धान की पौध रोपित करने के बाद घटना स्थल तालाब पर हाथ पैर धोने गया था,इसी बीच उसका गहरे तालाब में पैर फिसल गया। जिसपर गांव के कुछ ग्रामीण तैराक युवकों ने तालाब में डूबे नवयुवक की जमकर तलास शुरू करदी लेकिन जब तालाब में लापता हुए नवयुवक का कोई सुराग नही चल सका तब जागरूक कुछ ग्रामीणों ने भरथना पुलिस को घटना से अवगत कराया।

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुँचे पुलिस क्षेत्राधिकारी विजय सिंह ने आनन फानन में पहुँचे कुछ तैराक पुलिस जवानों को ग्रामीणों के सहयोग के लिए तालाब में उतार दिया। लेकिन कई घण्टे चले पुलिस और ग्रामीणों के रैस्क्यू ऑपरेशन को कोई सफलता हाथ नहीं लग सकी।

जिसपर पुलिस क्षेत्राधिकारी विजय सिंह के प्रयास से जनपद के सबसे तेज तर्रार तैराक गौताखोरो पांच सदस्यीय टीम को मौके पर बुला लिया और तालाब में डूबे नवयुवक की खोज बीन में रैस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी बना रहा। करीब चार घण्टे चले पुलिस और तेज तर्रार गौताखोरो की मदद से तालाब में डूबे नवयुवक के शव को गौताखोरो ने ढूंढ निकाला। तालाब से शव बरामदगी होते ही मृतक नवयुवक की माँ ममता देवी व बहिन सुमन देवी सहित परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल बना हुआ है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी विजय सिंह के निर्देश पर म्रतक नवयुवक अभिषेक के शव को पोस्टमार्टम को भेजा गया है।

मृतक अभिषेक अपने तीन भाई बहिनों में सबसे छोटा था और वह इस बर्ष इंटरमीडिएट की परीक्षा देता।अभिषेक के पिता सूरत में रहकर चूड़ियों का व्यापार करते हैं जबकि उसका शादीसुदा बड़ा भाई असित कुमार वाहर रहकर प्राइवेट नौकरी करता है।

आपको बतादें शासन के निर्देश पर बीते माह तालाबों के सौंदर्यीकरण जल संरक्षण को लेकर प्रशासन ने विकास खण्ड क्षेत्र के सभी ग्राम पंचायत स्तर पर सभी तालाबों की साफ-सफाई व खुदाई का बड़े पैमाने पर नरेगा के तहत कराया जाना था। लेकिन ग्रामीणों ने बताया कि विकास खण्ड क्षेत्र ताखा के ग्राम बालापुर विलसियाई के उक्त तालाब की खुदाई नरेगा मजदूरों के बजाय जेसीबी मशीन से करदी गई जिसके कारण उक्त तालाब की गहराई भी अतिअधिक हो गई है।