Monday , October 28 2024

भरथना,गौवंशों से भरा कंटेनर पलटा-पांच गौवंश मरे*

*गौवंशों से भरा कंटेनर पलटा-पांच गौवंश मरे*

● चालक परिचालक सहित तस्कर हुए फरार,

● गौवंश तस्करों की तलाश में जुटी पुलिस,

भरथना,इटावा। भरथना कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत गुरुवार-शुक्रवार की मध्य रात्रि ग्राम मेदीपुरा तिराहे पर गौवंशों से भरा एक बन्द कंटेनर पलट गया, जिसमें भरे गौवंशों में से पांच गौवंशों की कंटेनर के अन्दर ही मौके पर मौत हो गई। उक्त घटना की जानकारी ग्रामीणों को भोर होते ही उस समय हो सकी जब ग्रामीण अपने खेतों पर कृषि कार्य के लिए निकले,उन्होंने कंटेनर को पलटा और कंटेनर में मरे पड़े पांच गौवंशों को देख भरथना पुलिस को सूचना देदी। जिसपर घटना पर पहुँची पुलिस ने जांच पड़ताल करते हुए कंटेनर में मरे पड़े पांचों मृत गौवंशों को निकलवा कर उनका पोस्टमार्टम कराने के बाद दफना दिया है।


उक्त सम्बन्ध में घटना स्थल के निकट ग्राम निबासी रौरा के प्रधान दानवीर सिंह व आडरपुरा प्रधान हरीश चंद पाल और ग्राम मेदीपुरा प्रधान सत्यपाल यादव ने बताया कि शुक्रवार प्रातः 7 बजे कुछ ग्रामीण इस ओर अपने खेतों पर कृषि कार्य हेतु निकले उन्होंने उक्त स्थान पर कंटेनर को पलटा देखा,जिसमे कुछ गौवंश मरे पड़े थे। जिसपर उनके द्वारा भरथना पुलिस को घटना से अवगत कराया गया था।
घटना की सूचना पर भारी पुलिस बल के साथ घटना स्थल पहुँचे कोतवाल के०एल पटेल ने जांच पड़ताल करते हुए,मृत पांचों गौवंशों के शवों का पोस्टमार्टम कराकर दफना दिया है।
ग्रामीण सूत्रों की मानें तो उक्त कंटेनर में गौवंश तस्कर तमाम गौवंशों को भर कर तस्करी के लिए कहीं के लिए जा रहे थे,रात के अंधेरे में चालक रास्ता भटक जाने के कारण उक्त सकरे मार्ग पर भटक गया और रास्ता पतला होने के कारण उसका कंटेनर उक्त स्थान पर पलट गया,जिस पर कंटेनर के पलटते ही कंटेनर में भरे अन्य सभी गौवंश अपनी जान बचाकर चारों तरफ खेतों की ओर भाग जाने में सफल हो गये। हालांकि कंटेनर के पलटने पर पांच गौवंशों की कंटेनर के अन्दर ही दर्दनाक मौत हो गई।
मृत गौवंशों का पोस्टमार्टम करने पहुँचे पशुचिकित्सक
डॉक्टर धनन्जय कुमार तिवारी ने बताया कि कंटेनर पलटने से कंटेनर के अन्दर मृत मिले पांच गौवंशों (बैल) का पोस्टमार्टम किया गया है। जिसके बाद विधिवत गौवंशों की शवों की दफनाया गया।
कोतवाल के०एल०पटेल ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस फोर्स मौके पर पहुँचा है और घटना स्थल की पूरी जांच पड़ताल के बाद कंटेनर को कब्जे में लेकर कंटेनर के चालक परिचालक सहित कंटेनर में सबार लोगों की तलाश शुरू करदी गई है।