Monday , October 28 2024

इटावा भरथना, हत्यारोपी की गिरफ्तारी का पुलिस ने फिर किया एक नया दावा,

*जमीन हड़पने से बचाने को करदी हत्या*

● इटावा पुलिस ने फिर किया एक नया दावा,

भरथना,इटावा। भरथना कोतवाली क्षेत्र में बीती शनिवार की सुबह फावड़ा मार कर की गई बसपा नेता-शिक्षामित्र की निर्मम हत्या के मामले में पुलिस द्वारा शनिवार को कुछ ही घण्टे बाद हत्यारोपी को गिरफ्तार करने का दावा कर किया जा चुका था,जिसकी पुष्टि स्वम इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयप्रकास सिंह ने अपने ऑफिसियल बयान में करदी गई थी।
लेकिन घटना के ठीक दूसरे दिन पुनः उसी गिरफ्तारी को पुलिस ने घटना के आठ घण्टे बाद हत्यारोपी को पुनः गिरफ्तार करने का दूसरा दावा कर दिया है। फिल्हाल जो भी हो लेकिन पुलिस ने रविवार को किये अपने दूसरे इस दावे में बताया है कि हत्यारोपी विजय सिंह पुत्र राजेेंद्र सिंह निवासी कटहरा भरथना अपने अन्य भाइयों की जमीन हड़पे जाने से बचाने के लिए फावड़ा मारकर दिनेश जाटव की हत्या करदी थी।
पुलिस ने दावा किया है कि घटना को अंजाम देने बाले हत्यारोपी को पुलिस टीम ने घटना के मात्र आठ घण्टे के अन्दर मुखबिर की सूचना पर ग्राम कटहरा मोड़ से गिरफ्तार किया गया है।
घटना के सम्बन्ध में पूछताछ के दौरान हत्यारोपी अभियुक्त ने पुलिस को बताया कि वह तीन सगे भाई हैं जिसमें उसके बड़े भाई विनोद कुमार की सारी जमीन कम कीमत में मृतक दिनेश जाटव के भाई मनीष जाटव ने खरीद ली थी,साथ ही मृतक दिनेश जाटव उसकी और उसके छोटे भाई की जमीन को हड़पना चाहता था जिसके लिए मृतक आए दिन उन्हें प्रताड़ित करता था। शनिवार कोजब वह अपने खेत पर आम के पेड़ के नीचे कटी हुई मेड़ पर मिट्टी डाल रहा था उसी दौरान मृतक दिनेश जाटव ने अपने खेत पर काम करने से रोका गया,इस बीच उसने बिना सोचे समझे दिनेश जाटव के सिर पर फावड़े से प्रहार कर उसकी हत्या करदी।
आपको बतादें बीते दिन शनिवार की सुबह करीब साढ़े 11 बजे भरथना पुलिस को सूचना मिली कि कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कटहरा में एक व्यक्ति की हत्या करदी गयी है। जिसकी सुचना पर अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण इटावा सत्यपाल सिंह, भरथना क्षेत्राधिकारी विजय सिंह,भरथना प्रभारी निरीक्षक के०एल० पटेल मय पुलिस बल व फील्ड यूनिट के साथ घटना स्थल पर पहुंच गये और मौका मुआयना करते हुए घटनास्थल से हत्या में प्रयुक्त आलाकत्ल फावड़ा बरामद कर लिया। मृतक के शव की शिनाख्त दिनेश जाटव पुत्र सुरेश चन्द्र निवासी छोला रमायन थाना भरथना के रुप में करली गई।
उक्त हत्याकांड के प्रत्यक्षदर्शी व मृतक दिनेश जाटव के भाई गुरु प्रसाद पुत्र सुरेश चन्द्र ने मुकदमा पंजिकृत कराया था कि उसके भाई ने विगत 2 वर्ष पूर्व हत्यारोपी अभियुक्त विजय के भाई विनोद निवासी ग्राम कटहरा से 2 बीघे जमीन खरीदी दीगई थी।
शनिवार को जब वह खुद अपने भाई मृतक दिनेश जाटव के साथ ग्राम कटहरा स्थित खरीदे गए उक्त खेत पर काम कर रहे थे तभी विजय सिंह पुत्र राजेेंद्र सिंह निवासी कटहरा भरथना भी वहीं आ गया,और उसका भाई मृतक दिनेश जाटव खेत से कुछ दूरी पर खड़े एक आम के पेड़ के नीचे हत्यारोपी विजय से बातचीत कर रहा था तभी कुछ देर बाद मेरे भाई दिनेश के चिल्लाने की आवाज आयी,आवाज सुनकर जब उसने अपने भाई की ओर देखा तो हत्यारोपी विजय सिंह उनके सिर पर फावड़े से वार कर रहा था,जिसपर वह जब अपने भाई दिनेश को बचाने को उसकी ओर दौड़ा इससे पहले हत्यारोपी विजय सिंह मौके से भाग गया और जब तक वह अपने भाई के पास पहुंचा तब तक उनकी मृत्यु हो चुकी थी।