Monday , October 28 2024

भरथना की कान्हा गौशाला बनी शोपीस, सड़क पर भूंख से मर रहे अन्ना गौवंश,

*गौवंश की भूंख से मौत-कुत्तों ने शव को बनाया निबाला*

● भरथना की कान्हा गौशाला बनी शोपीस,

● सड़क पर भूंख से मर रहे अन्ना गौवंश,

● सड़कों पर रोज हो रही गौवंशों की मौतें,

भरथना,इटावा। भरथना नगर पालिका और स्थानीय प्रशासन की अनदेखी का जीता जागता एक उदाहरण सोमवार की भोर होते ही उस समय देखने को मिल गया जब रोज की तरह सैकड़ों महिला पुरुष युवक युवतियां मार्निंग वाक पर निकली,जिन्होंने नगर पालिका क्षेत्र के मोहल्ला गिरधारीपुरा स्थित एक मन्दिर के निकट भूंख प्यास से तड़प-तड़प कर मौत का शिकार हुए एक गौवंश शव को कुत्तों से नोंचते देखा।
आपको बतादें यह ह्रदय विदारक दृश्य देख मॉर्निंग वॉक पर निकले हार्ड पेशंट बुरी तरह घबरा गये,और घबराट के कारण मॉर्निंग वॉक छोड़ सीधे घर लौट गये।
प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो प्रदेश सरकार ने प्रत्येक नगर पालिका,महापालिका और टाउन एरिया आदि ग्राम पंचायत स्तर पर सभी छुट्टा व अन्ना गौवंशों को संरक्षित करने व सुरक्षित रखने के उद्देश्य से गौशालाओं का संचालन कराया गया है। जिसके तहत भरथना नगर पालिका परिषद के संचालन में एक कान्हा नाम से गौशाला संचालित है,वाबजूद भरथना नगर की प्रत्येक गली-सड़कों सहित कूड़ों के ढेरों पर दर्जनों आवारा छुट्टा गौवंश भूंख प्यास से विचरण करते देखे जा सकते हैं।
मौके पर मौजूद आस पास के बाशिंदों ने बताया कि उक्त गौवंश बीती रविवार की देर शाम उक्त स्थान पर भूंख प्यास से तड़पते हुए गिर गई,जिसके बाद उक्त गौवंश खड़ी नही हो सकी।
इस बीच किसी समय गौवंश की तड़पते हुए दर्दनाक मौत हो गई। सोमवार की भोर होने पर जब उक्त मृत पड़े गौवंश को कुछ लोगों ने उसके शव को कुत्तों द्वारा नौंचता देखा गया तब सभी को भरथना पालिका सहित स्थानीय प्रशासन को कोसते देखा गया। लोगो ने बताया भरथना की कान्हा गौशाला मात्र शोपीस नही होती तो सरकार के निर्देश का पालन करती और नगर क्षेत्र में विचरण करने बाले गौवंश भूंख प्यास से तड़प कर गली सड़कों पर मौत के शिकार नहीं बनते।