Monday , October 28 2024

इटावा, लक्खी चोरी का 28 दिनों बाद भी नही लगा सुराग* हाथ पर हाथ धरे बैठी है भरथना पुलिस,

*लक्खी चोरी का 28 दिनों बाद भी नही लगा सुराग*

● हाथ पर हाथ धरे बैठी है भरथना पुलिस,

● कन्धेसी लक्खी चोरी से आहत है पीड़ित,

● पुलिस के अधिकारियों से लगाई गुहार,

भरथना,इटावा। भरथना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कन्धेसी पचार निबासी बुजुर्ग महिला आशा देवी स्व०सुभाष चन्द्र ने बीते दिनों प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पुलिस महानिदेशक सहित पुलिस के आलाधिकारियों को भेजे गये एक शिकायती प्रार्थना पत्र में भरथना पुलिस की धीमी कार्यवाही पर सबाल खड़े किए हैं।
वहीं इटावा मुख्यालय स्थित वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयप्रकास सिंह के कार्यलय पहुँच कर पुलिस कप्तान की घटना से अवगत कराते हुए बताया कि उसके दो पुत्र हैं जिसमे बड़ा बेटा अतुल शुक्ला मध्य-प्रदेश के शिवपुरी में और छोटा बेटा तरुण शुक्ला अपने बच्चों जे साथ नोयडा में प्राइवेट नौकरियां करते हैं। जबकि उसकी बड़ी पुत्रबधु अंजली शुक्ला दो नावालिग नातिन एक 4 वर्ष दूसरी 9 वर्ष उनके साथ पैतृक गांव कन्धेसी पचार में ही रहते हैं।
बीते माह 3 जुलाई को रात्रि में बिजली नही आने के कारण हवा आने के लिए वह दरबाजा खोल कर सो गई थीं,जबकि पुत्रबधु व दोनों नातिन घर के आंगन में सोई हुई थीं। इसी बीच अज्ञात किसी बदमाशों ने उनके घर मे प्रवेश करके घर मे सुरक्षित स्थान पर रखे लाखों रुपये कीमती सोने चांदी के आभूषण और नगदी चोरी करली गई थी।
घटना की जानकारी उन्हें तब ही सकी जब उनके पालतू कुत्ते ने रात्रि ढाई बजे भौंकना शुरू किया। कुत्ते के भौंकने पर वे जाग गई,जिसपर देखा कि अज्ञात बदमाशों ने दरबाजा खुला होने का फायदा उठाकर उनके घर के सारे सोने चांदी के आभूषण व नगदी पार करदी थी।
उन्होंने पुलिस कप्तान को बताया कि घटना की सूचना पर पुलिस फोर्स फिंगरप्रिंट व डॉगस्कॉट टीमों ने जमकर जांच पड़ताल की,और घटना के सम्बन्ध में पीड़िता द्वारा भरथना कोतवाली में अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध मुकदमा पंजिकृत कराया था। वाबजूद घटना के 28 दिन गुजर जाने के बाद भी भरथना पुलिस अज्ञात बदमाशों का पतालगा कर चोरी की घटना का कोई सुराग तक नही लगा सकी है। उन्होंने बताया कि उनके द्वारा इलाके के एक दरोगा को एक सन्दिग्ध व्यक्ति व्यक्ति का नाम भी सुझाया गया है फिर भी भरथना पुलिस हीला हवाली कर हाथ पर हाथ धरे बैठी है।
उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री पुलिस कप्तान सहित पुलिस के अलाधिकारियों से कन्धेसी में हुई लक्खी चोरी का खुलासा कराये जाने की गुहार लगाई है।