Monday , October 28 2024

बकेवर, भक्तों ने हिडम्बेश्वर महादेव का किया जलाभिषेक*

*भक्तों ने हिडम्बेश्वर महादेव का किया जलाभिषेक*

● बीहड़ की पंगडंडी के रास्ते कंबड़ लेकर पहुँच कर पहुँचे शिव भक्त,

बकेवर,इटावा। सावन के तीसरे सोमवार को शिव भक्तों ने बीहड़ की पंगडंडी के रास्ते होकर बाबा हिडम्बेश्वर महादेव हमीरपुरा मन्दिर पहुँचकर दर्शन किये,और बाबा का जलाभिषेक किया।
इसके अलावा शिव भक्तों ने बकेवर-लखना कस्बा सहित आस-पास के ग्रामीणांचल क्षेत्र में स्थापित शिवालयों पर बम-बम भोले की गूंज के साथ दर्शन कर जलाभिषेक किया है। सावन के तीसरे सोमवार को पूरे दिन कांबड चढाने बाले शिव भक्तों की धूम बनी रही।
बादल छाने के चलते शिवालयों पर भोलेनाथ की पूजा अर्चना का सिलसिला पूरे दिन चलता रहा। वहीं इस तीसरे सोमवार को सुबह से ही बादल उमडते रहे और पूरे दिन घटा छाई रहने के साथ लोगों ने बीहड़ की पगडंडी पर पैदल चलकर यमुना के किनारे स्थित बाबा हमीरपुरा मन्दिर पर मत्था टेक कर जलाभिषेक किया। इसके अलावा ग्राम परसौली स्थित बनखंडेश्वर महादेव पर व आस-पास गांवों सहित बकेवर-लखना व महेवा के शिव भक्तों ने शिवालयों में पहुंचकर पूजा अर्चना की। इसके साथ दिलीप नगर स्थित कंकडेश्वर महादेव पर भी कंकड चढाकर शिव भक्तों ने अपनी व अपने परिजनों के कुशलक्षेम की दुआ की है।


वहीं कस्बा लखना स्थित प्राचीन बन्दर बाले बाग शिव मन्दिर व मकनू मन्दिर बाईपास तिराहा,तालेश्वर महादेव सब्जी मंडी,डाकघर प्राचीन शिव मन्दिर पुरानी नहर पुल प्राचीन शिव मन्दिर व स्टेट बैंक शिव मन्दिर पर सुबह से ही वेलपत्र,फूल,धतूरा,प्रसाद आदि भक्तों ने पहुंचकर चढाकर पूजा अर्चना की। इसके अलावा भक्तों ने अपने घरों पर भगवान शिव का रुद्राभिषेक कराया। तो वहीं शिव भक्तों के द्वारा श्रृंगीरामपुर फरुखार्वाद से गंगाजल कांबडों में लाकर शिवालयों पर चढाया गया।
वहीं हमीरपुरा मंदिर पर सुरक्षा की दृष्टि से थानाध्यक्ष लवेदी विश्वनाथ मिश्रा व लखना कस्बा में चौकी प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार मय पुलिस फोर्स के भ्रमण करते रहे।