Monday , October 28 2024

भरथना,हाईकोर्ट के अनुदेशकों का समायोजन करने के विचारक निर्देश पर प्रदेश सरकार ने भी अधिकारियों को संकेत दिए

*हाईकोर्ड के निर्देश पर अनुदेशक खुशी में झूमे*

● हाईकोर्ट के अनुदेशकों का समायोजन करने के विचारक निर्देश पर प्रदेश सरकार ने भी अधिकारियों को संकेत दिए है,

भरथना,इटावा। प्रयागराज हाईकोर्ट ने सोमवार को प्रदेश सरकार को दिए निर्देश में कहा है कि उत्तर-प्रदेश सरकार को सर्वशिक्षा अभियान के तहत अनौपचारिक शिक्षा अनुदेशकों को शिक्षा विभाग सहित अन्य विभागों में शीघ्र समायोजित करने पर विचार करें।
हाईकोर्ट से मिले उक्त निर्देश पर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे समय रहते उक्त कार्यवाही को पूरा करलें।
उधर हाईकोर्ट सहित प्रदेश सरकार से जारी निर्देश की खबर सुनकर प्रदेश भर के अनुदेशकों सहित इटावा जनपद के अनौपचारिक शिक्षा अनुदेशक खुशी में झूम उठे है।
प्रयागराज हाईकोर्ट और प्रदेश सरकार के उक्त निर्देश के सम्बन्ध में अनौपचारिक शिक्षा अनुदेशक संघ के जिलाध्यक्ष गजेन्द्र सिंह ने बताया कि प्रयागराज हाईकोर्ट द्वारा बीती 1 अगस्त को सर्वशिक्षा अभियान के तहत अनौपचारिक शिक्षा अनुदेशक संघ के पक्ष में प्रदेश सरकार को शिक्षा विभाग सहित अन्य विभागों में समायोजन कराने के निर्देश देने और प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री द्वारा सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश पर अनुदेश जिलाध्यक्ष श्री सिंह लखनऊ पहुँचकर सम्बन्धित विभाग के मंत्रियों सचिवों सहित विभाग के निदेशकों से शीघ्र समायोजन कराये जाने के सम्बन्ध में भेंट कर अग्रिम कार्यवाही पर चर्चा करेंगें।
हाईकोर्ट और प्रदेश सरकार के इस निर्देश पर खुशी का इजहार करने वालो में जिलाध्यक्ष गजेन्द्र सिंह,विजेन्द्र तिमोरी,सुनील कुमार,कृपा शंकर तिवारी,ममता तिवारी,रवींद्र दुबे,योगेश दिवाकर,श्रवण कुमार दौहरे,दिनेश चंद गौतम,सुषमा यादव,प्रेम कुमार,अजय कुमार,भूपेंद्र सिंह सहित सैकड़ों अनुदेशक व अनुदेशिकाएँ सामिल हैं।