Monday , October 28 2024

भरथना,समरसेविल के निकट जमीन धंसने से महिला 25 फिट गहरी जमीन में फंसी

समरसेविल के निकट जमीन धंसने से महिला 25 फिट गहरी जमीन में फंसी

एक घण्टे की कड़ी मश्क्कत से आधा दर्जन युवाओं ने 25 फिट गहरे गड्ढे में फसी महिला को रैस्क्यू कर सुरक्षित निकाला।

– भरथना कोतवाली क्षेत्र के नवसृजित मोहल्ला शिवपुरी अवध राइस मिल के सामने नवनिर्मित एक आवास के चबूतरे की जमीन रविवार की रात लगातार हो रही वारिश के चलते 25 फिट गहरी जमीन उस समय धसक गई जब उक्त स्थान पर ग्रहस्वामी शिक्षामित्र महिला खड़ी होकर कुछ कार्य कर रही थी।
जमीन धसकने के साथ ग्रहस्वामी शिक्षामित्र महिला करीब 25 फिट गहरे गड्ढे में चली गई। घटना के दौरान शिक्षामित्र महिला की छोटी बहिन मौजूद थी। जिसकी चीख पुकार सुन आस-पास के पडौसी घटना स्थल पर दौड़ पड़े और आधा दर्जन से अधिक युवाओं ने करीब एक घण्टे तक लकड़ी की सीढ़ी,मजबूत रस्सी आदि के सहयोग से रैस्क्यू ऑपरेशन चलाकर जमीन धसकने से 25 फुट गहरे गड्ढे में गिर कर फसी व जिन्दगी और मौत के बीच जूझ रही शिक्षामित्र महिला को गड्ढे से निकाल कर सुरक्षित बचा लिया।


हाँलांकि घर के चबूतरे की अचानक धसकी करीब 25 फिट जमीन के साथ गिरी शिक्षामित्र महिला बुरी तरह घायल हो गई जिसपर पडौसियों ने महिला का प्राइवेट इलाज कराया
आपको बताते चलें कि नवसृजित मोहल्ला शिवपुरी निबासी शिक्षामित्र महिला शक्तिदेवी पुराना भरथना स्थित संचालित प्राथमिक विद्यालय में शिक्षामित्र शिक्षक हैं शिक्षामित्र शक्तिदेवी ने पिछले छह माह पूर्व शिवपुरी में अपना नवीन आवास का निर्माण कराया था जिसमे वे अपने एक बेटा प्रांजल और बेटी व अपनी छोटी बहिन के साथ अपने नवीन आवास में रहतीं है।


घटना के बारे में शक्ति देवी ने बताया कि उनके उक्त आवास के आस-पास बरसात के पानी का भारी भराव बना हुआ है ऊपर से हो रही लगातार वारिस का पानी भी यहीं एकत्रित हो रहा है जिसके कारण उनके चबूतरे पर लगे समरसेबल पम्प के निकट अचानक जमीन धसक गई जिसमें वे धसकती हुई जमीन के साथ करीब 25 फिट गहरे गड्ढे में चली गईं थीं।
बहिन की चीख पुकार सुनकर पहुँचे आधा दर्जन से अधिक युवाओं ने सीढ़ी,मजबूत रस्सी के सहयोग से करीब एक घण्टे रैस्क्यू ऑपरेशन करने के बाद उन्हें सुरक्षित निकाला गया है।