Monday , October 28 2024

शिक्षण संस्थाओं के छात्रों ने निकाली तिरंगा रैली*

*शिक्षण संस्थाओं के छात्रों ने निकाली तिरंगा रैली*

● तिरंगा रैली में भरथना के छात्र-छात्राओं में दिखा राष्ट्र प्रेम,

भरथना,इटावा। राष्ट्र की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर आजादी का अमृत महोत्सव के तहत नगर की विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के छात्र-छात्राओं ने राष्ट्रभक्ति के उद्घोषों के बीच हाथों में राष्ट्रीय ध्वज लेकर तिरंगा रैली पैदल यात्रा निकाली।


भरथना नगर के मोहल्ला जवाहर रोड स्थित एसएवी इण्टर कालेज के करीब चार सैकडा से अधिक छात्र-छात्राओं द्वारा निकाली गई तिरंगा रैली पैदल यात्रा को कालेज के प्रधानाचार्य शैलेन्द्र कुमार ने झण्डी दिखाकर रवाना किया। उक्त तिरंगा रैली पैदल यात्रा नगर ने मुहल्ला जवाहर रोड,स्टेशन रोड, श्रीनगर आदि मार्गो पर भ्रमण किया।
वहीं एमएसके इण्टर कालेज के चुनियर छात्र-छात्राओं ने भी अपने हाथों में तिरंगा लेकर जुलूस के रूप में रैली निकाली, जिसका शुभारम्भ कालेज के प्रबन्धक महेश सिंह कुशवाह ने झण्डी दिखाकर किया।


इसी क्रम में भरथना की शिक्षण संस्थान आर्य श्यामा बालिका इंटर कालेज की सैकड़ो छत्राओ ने शनिवार प्रातः 9 बजे तिरंगा रैली निकाली गई,तिरंगा रैली पैदल यात्रा का शुभारम्भ भरथना एसडीएम विजय शंकर तिवारी ने झंडी दिखाकर किया गया।
तिरंगा रैली का समापन भरथना के मोहल्ला बालूगंज स्थित शहीद चंद्रशेखर पार्क पर शहीदों की प्रतिमाओं पर पुष्प अर्पित कर उन्हें सलामी देकर किया गया।
तिरंगा रैली पैदल यात्रा में मुख्यअतिथि भरथना के उपजिलाधिकारी विजय शंकर तिवारी के अलावा सांसद प्रतिनिधि कालेज के प्रबन्धक श्रीभगवान पोरवाल,तहसीलदार, कोतवाल के०एल०पटेल, भरथना पुलिस चौकी प्रभारी सत्यपाल सिंह, एड०निशांत पोरवाल, सुबोध दीक्षित,प्रदीप पाण्डेय,वहारपुर के पूर्व प्रधान अनिल पोरवाल, आर्य श्यामा इंटर कालेज की प्रधानाचार्या सुलछना यादव,दीपक गुप्ता,सुधा पांडये आदि शिक्षकगण मौजूद रहे।
भारत के प्रधानमंत्री के निर्देश पर देश भर में चल रहे अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा कार्यक्रम के चलते नगर की शिक्षण संस्थान बसंत बैली पब्लिक स्कूल के प्रबन्धक डॉ०राम नरेश यादव के निर्देश पर स्कूल के छात्र-छात्राओं ने कॉलेज परिसर से तिरंगा रैली का शुभारम्भ कर भरथना के नागरिकों को राष्ट्र के प्रति जागरूक किया। इसी क्रम में क्षेत्र की सीबीएसई शिक्षण संस्थान संत केवलानंद व विक्टर पब्लिक इंटर कालेज के प्रबन्धक रोहन सिंह के निर्देश पर दौनो ही संस्थाओं के जूनियर व सीनियर छात्र-छात्राओं ने तिरंगा रैली पैदल यात्रा निकाल कर राष्ट्र के प्रति अपने प्रेम का परिचय देते हुए क्षेत्र बासियो को राष्ट्र के प्रति जागरूक किया है।तिरंगा रैली पैदल यात्रा में दोनों संस्थाओं की प्रधानाचार्य अल्पना केसरवानी व प्रियंका सिंह के अलावा सभी शिक्षक मौजूद रहे।