Sunday , October 27 2024

प्राचीन मंदिर पर एक बार फिर चोरों ने बोला धावा, पूरी वारदात सीसीटीवी में हुई कैद

रिपोर्ट – नितिन दीक्षित, भरथना

भरथना: कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत पाली खुर्द में एक प्राचीन सिद्ध पीठ मंदिर को चोरों ने एक बार फिर अपना निशाना बना लिया है। चोरों ने देर रात इस चोरी की घटना को अंजाम देते हुए मंदिर परिसर से पीतल के घंटे पार कर दिए हैं।

ग्राम पंचायत पाली के अंतर्गत भरथना पाली मार्ग पर स्थित प्राचीन सिद्धपीठ मां पालट देवी के मंदिर को चोरों ने बीती शनिवार की रात अपना निशाना बना लिया और अपने साथ मंदिर के घंटे चुरा कर ले गए। चोरी की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।

रविवार की सुबह जब मंदिर के पुजारी प्रमोद कुमार मंदिर पहुंचे तो उन्होंने पाया कि एक 51 किलो पीतल के घंटे के साथ अन्य चार पांच 5 किलो के पीतल के घंटे गायब हैं। मंदिर के पुजारी ने उक्त घटना से तुरंत ही ग्रामीणों को अवगत कराया तथा साथ ही पुलिस प्रशासन को भी सूचना दी। पुजारी प्रमोद कुमार ने बताया कि यह 1 साल में चौथी बार चोरी की घटना हुई है इससे पहले भी तीन बार मंदिर में चोरी हो चुकी है।

मौके पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो पाया कि चोरों ने देर रात 12:00 से 1:00 के बीच में घटना को अंजाम दिया है। चोरों के हाथ में लोहे की कैंची तथा अन्य चीजें भी देखी जा रही है। 5 चोर सीसीटीवी कैमरे में चोरी करते हुए नजर आ रहे हैं। स्थानीय पुलिस सीसीटीवी के आधार पर चोरों की तलाश में जुटी हुई है।