Monday , October 28 2024

फांसी के फंदे पर झूला 21 वर्षीय मजदूर, हुई मौत

रिपोर्ट – नितिन दीक्षित,भरथना

भरथना: कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत लंगूर की मठिया (मोती मंदिर) के समीप मोहल्ला केवट नगर में दोपहर 12 बजे उस समय चीख पुकार के साथ हड़कंप मच गया जब एक 21 वर्षीय युवक को घर के अंदर फांसी के फंदे पर लटका हुआ देखा गया।

मोहल्ला केवट नगर निवासी कमलेश कुमार मल्लाह पुत्र निब्बू लाल मल्लाह (उम्र 21 वर्ष) ने पंखे के कुंडे में रस्सी के फंदे से फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है। फांसी लगाकर आत्महत्या करने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।

मृतक के पिता निब्बू लाल मल्लाह ने जानकारी देते हुए बताया है कि मृतक बेटे की शादी को लेकर लगातार बातचीत चल रही थी। बेटे की शादी को लेकर सभी लोग उत्साहित बने हुए थे। लेकिन मृतक बेटा पिछले कुछ दिनों से मानसिक रूप से परेशान चल रहा था। जिसका इलाज कराने पर भी कोई फर्क नहीं दिखाई पड़ रहा था।

मृतक की बुजुर्ग मां हीरा देवी ने बताया है कि वह आज अपने पति के साथ किसी काम को लेकर इटावा गई हुई थी। जब वह इटावा से वापस अपने घर पहुंची तो उन्होंने पाया कि उनके घर का दरवाजा अंदर से बंद है उन्होंने अपने पति के साथ लगातार अपने बेटे को दरवाजा खुलवाने के लिए आवाज लगाई। लेकिन अंदर से कोई वापस आवाज नहीं आने पर उन्होंने जब छत के रास्ते घर के अंदर प्रवेश किया और अंदर जाकर देखा तो दृश्य देखकर दोनों पति-पत्नी चीख पड़े।

चीख-पुकार की आवाज सुन पड़ोसी मौके पर पहुंचे और उक्त दृश्य देखने के बाद घटना से स्थानीय पुलिस को अवगत कराया। फांसी लगाकर आत्महत्या की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची एस.आई. पूर्णा तिवारी ने मृतक के शव को फांसी के फंदे से उतरवाकर शव का पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मृतक की माता-पिता समेत तमाम परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।