Monday , October 28 2024

सड़क सुरक्षा को लेकर स्कूली बच्चों ने निकाली जागरूकता रैली 

अजीतमल। *प्रशासन द्वारा मनाएं जा रहे यातायात माह में सड़क सुरक्षा को लेकर वाहन चालकों को जागरूक कर यातायात से संबंधित दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं जिसके चलते परिवहन विभाग व यातायात पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है मंगलवार को बाबरपुर अजीतमल कस्बे में प्रशासन द्वारा जागरूकता अभियान के तहत स्कूली बच्चों के साथ रैली निकाली गई।

जिसमें कस्बे के एक्सेस स्कूल के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने हाथों में स्लोगन लिखी पट्टिका लेकर राह चलते लोगों को जागरूक किया। बच्चों द्वारा बिना हेलमेट लगाकर सड़क पर चल रहे दुपहिया वाहनों के चालकों को रोककर उन्हें भविष्य में हेलमेट लगाने की शपथ दिलाई , साथ ही बच्चों ने यातायात से संबंधित सुरक्षा के उपायों को लेकर नारे लगाकर लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति आगाह किया।

इस दौरान परिवहन विभाग की पीटीओ रेहाना बानो ने बताया कि सरकार द्वारा सड़क सुरक्षा को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए यातायात माह के अंतर्गत जागरुकता को लेकर अभियान चलाया जा रहा है, दुपहिया वाहनों पर दो सवारी बैठाकर यात्रा करने की सलाह दी गई वही कार चालकों को सीट बेल्ट लगाकर ड्राइविंग करने की हिदायत दी गई है विद्यालय के बच्चों द्वारा बिना हेलमेट के दुपहिया वाहन चलाने वाले लोगों को रोककर उन्हें हेलमेट लगाकर वाहन चलाने की शपथ दिलाई गई बच्चों का यह कार्य सराहनीय रहा इस दौरान जिला यातायात प्रभारी के के मिश्रा, यातायात निरीक्षक अजीतमल दिनेश कुमार शर्मा, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अजीतमल रजनीश कटियार, उपनिरीक्षक शशी धर त्रिपाठी सहित परिवहन विभाग के कर्मचारी, यातायात पुलिस के जवान, विद्यालय के लगभग एक सैकड़ा बच्चे और शिक्षक मौजूद रहे।