Monday , October 28 2024

कटखने बंदर को साहसी युवकों ने पिंजरा में कैद किया

अरूण दुबे।भरथना।क्षेत्र के मल्होसी गांव में पिछले एक सप्ताह में एक दर्जन मासूम सहित 25 से ज्यादा लोगो पर हमला करने वाले कटखने बंदर को साहसी युवकों ने पिंजरा में कैद किया,ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

शुक्रवार की सुबह कटखने बंदर को पकड़ने के लिए गांव के कुछ साहसी युवकों मंजू कुमार,भूरे, आंसू व टेशू आदि द्वारा घेरेबंदी की गई,उसी दौरान गांव स्थित इंटर कॉलेज परिसर में बंदर के होने की आहट पर विद्यालय के अध्यापकों व स्टाफ के लोग भी घेरेबंदी में लग गए और मौका लगते ही बंदर के ऊपर जाल डालकर काबू कर लिया बाद में उसे वन विभाग के पिंजरा में बंद कर दिया। कटखने बंदर के पिंजरा में बंद होने की सूचना पर गांववासियों ने राहत की सांस ली और वन विभाग को सूचना दी गई।

ग्रामीणों ने बताया की एक सप्ताह पहले से गांव में आए बंदर ने गांव में अब तक उदयवीर की पुत्री एकता 3 वर्ष,पुत्र अंशू 5 वर्ष, आशुतोष का पुत्र राम 5 वर्ष, राजश्री 48 पत्नी सुभाष, संदीप की बुजुर्ग मां आदि समेत 25 से ज्यादा लोगों पर हमला कर घायल कर चुका है,बंदर के काटने से घायल सभी लोगों ने सीएचसी जाकर इलाज कराया था।बंदर के आतंक से पूरे गांव में दहशत का माहौल रहा।

गांव के युवा आंसू ने बताया कि बंदर को पकड़ने के लिए दो दिन पहले एसडीएम को सूचना दी थी,उनके निर्देश पर कल बृहस्पतिवार को वन विभाग की टीम आई और बंदर को पकड़ने का प्रयास किया,देर तक सफलता नही मिलने पर जाल व पिंजरा रखकर वापस चले गए थे।