Sunday , October 27 2024

डिंपल ने परिवार को एकजुट किया ,अब जीवन भर हम एक रहेंगे : शिवपाल

फोटो: रामलीला प्रबंधक राजीव गुप्ता बबलू के आवास पर संबोधित करते शिवपाल सिंह यादव

जसवंतनगर इटावा। अपने भतीजे अखिलेश यादव की बहू डिंपल यादव को मैनपुरी का चुनाव जिताने की जबरदस्त कोशिशों में रातदिन जुटे शिवपाल सिंह यादव ने बुधवार रात साफ तौर पर कहा है कि मेरे जीते जी तक हमारा परिवार एकजुट रहेगा।क्योंकि।बहू डिंपल ने पारिवारिक एकता कराई है। हमारी इस एकजुटता से न केवल 2024 में बल्कि 2027 के चुनावो में अखिलेश और हम भाजपा को सत्ता से बाहर कर देंगे।

श्री यादव जैन मोहल्ला में रामलीला समिति के प्रबंधक राजीव गुप्ता बबलू के घर पर आयोजित वैश्य समाज की बैठक में संबोधित कर रहे थे। यहीं पर खटीक और चक समाज के लोगों के संग भी उन्होंने बैठक की। दोनों बैठकों में बड़ी संख्या में लोग शरीक हुए। शिवपाल सिंह को आश्वस्त किया गया कि उनके समाजों के सारे वोट एकजुट होकर नेताजी को श्रद्धांजलि अर्पित करते डिंपल यादव को मिलेंगे।

उन्होंने कहा कि हमारी परिवार की फूट का फायदा भाजपा ने उठाया ।अब ऐसा कदापि नहीं होगा। उन्होंने भाजपा सरकार में बढ़ी महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी, विद्युत व्यवस्था बदहाली तथा थानों वी सरकारी दफ्तरों में व्याप्त भ्रष्टाचार पर जमकर हमला बोला और कहा कि हमारे राज्य में सड़के हॉट मिक्स से बनी थी। भाजपा राज में 8 साल में गड्ढे भी नहीं भरे जा सके । थिंगरे लगाए गए, जो हर महीने उखड़ जाते हैं। थिंगरों के नाम पर कमीशन खोरी और जेबें भरी गईं हैं हम 24 घंटे के अंदर खराब ट्रांसफार्मर बदलबा देते थे।अब न तो ट्रांसफार्मर बदल पाते हैं, और न ही बिजली सप्लाई सही ढंग से होती है, बल्कि लोगों को बिजली चेकिंग के नाम पर या ठगा जा रहा है और उन्हें मुकदमों में फंसाया जा रहा है। उन्होंने लोगों से कहा कि भा जा पा का चरित्र कितना गंदा है कि नेताजी की मृत्यु को अभी एक माह भी नहीं हुआ था। चुनाव की घोषणा कर दी। संवेदनशीलता की इससे बड़ी गिरावट भाजपा में क्या हो सकती है की उपचुनाव में उन नेताजी के बहू के खिलाफ भी प्रत्याशी उतार दिया जिन नेताजी का पूरे देश में सम्मान था और नेता जी ने राजनीतिक शिष्टाचार के तहत संसद के सभी सभासदों से विजई होकर आने की कहा था मगर झूठ बोलने वाली भाजपा उनके इस कथन को मोदी को प्रधानमंत्री बनने और भाजपा की जीत से जोड़ते हुए दुष्प्रचार कर रही है।

शिवपाल ने बुधवार रात नगर में लोगों के घरों पर जाकर कई जगह संपर्क किया वह पंडित बृजनदन शर्मा ,रतन पांडे के घर भी गए जहां ब्राह्मण समाज के बड़ी संख्या में लोग एकत्रित थे। वह गुड मंडी में प्रमोद गुप्ता पप्पू माथुर के कारखाने भी पहुंचे और वहां माथुर वैश्य समाज के लोगों से सीधा संवाद किया। उन्होंने सभी जगह संबोधित करते हुए इस बात पर जोर दिया कि डिंपल यादव को इतनी बड़ी लीड जसवंत नगर से दिलाएं की भाजपा के लोग कभी भी जसवंत नगर से चुनाव लड़ने की हिम्मत न जुटा पाए उन्होंने कहा कि यह जो भाजपा के मंत्री और विधायक अभी यहां चक्कर लगा रहे हैं बाद में कभी जसवंतनगर में दिखाई देना तो दूर लखनऊ में आप लोगों से मिलना भी मुनासिब नहीं समझेंगे जबकि हम और हमारे परिवार के लोग जसवंत नगर के सुख दुख में किसी न किसी रूप में अवश्य शरीक होते आए हैं यहां के लोगों से नेताजी से लेकर अब तक हमारा पारिवारिक नाता है हम जसवंतनगर में कभी भी नेता के रूप में कार्य नहीं करते बल्कि यहां का हर व्यक्ति हमारा चाचा, ताऊ, बाबा, बेटा, भाई या नाती है, क्योंकि यहां के लोगों से हमारा सदैव बारबारिक नाता रहा है।

शिवपाल सिंह यादव के नगर भ्रमण के दौरान सपा महासचिव अजेंद्र सिंह गौर ,नगर अध्यक्ष राहुल गुप्ता, महासचिव राजीव यादव, पालिकाध्यक्ष के प्रबल दावेदार विनय पांडे, हीरालाल गुप्ता, मोहम्मद अहसान,अतुल जैन बजाज, अरविंद चक उर्फ नेतू,राजकमल गुप्ता कोयला वाले, सचिन गुप्ता ,निखिल गुप्ता ,अनस अंसारी , संजीव पाठक उर्फ मुरली, इंद्रजीत यादव, मोहम्मद साबिर, मोहम्मद फारुख, अनिल गुप्ता उर्फ अन्नू, कमल गुप्ता आरा मशीन वाले, सत्यनारायण संखवार, मोहम्मद अमजद, विनय शाक्य, सत्यवती यादव, विनोद यादव आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट- वेदव्रत गुप्ता