Monday , October 28 2024

राष्ट्रीय व्हीलचेयर क्रिकेट चौम्पियनशिप में उत्तर प्रदेश ने ट्राफी पर किया कब्ज़ा

राष्ट्रीय व्हीलचेयर क्रिकेट चौम्पियनशिप का तीसरा संस्करण को विश्व रिकॉर्ड बनाने के साथ झीलों की नगरी उदयपुर में सम्पन्न हो गया।इस सप्तदिवसीय टूर्नामेंट में उत्तरप्रदेश ने हरियाणा को आसानी से पराजित कर चौम्पियनशिप की ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया.

 नारायण सेवा संस्थान अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि दुनिया के सबसे बड़े व्हीलचेयर क्रिकेट टूर्नामेंट को पहली बार गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया।

सैकड़ों क्रिकेट प्रेमियों की मौजूदगी में आरसीए ग्राउंड पर राष्ट्रीय व्हीलचेयर क्रिकेट चैंपियनशिप-2022 का ग्रांड फिनाले मैच में उत्तर प्रदेश और हरियाणा टीम के बीच खेला गया। यूपी ने टॉस जीतकर हरियाणा को पहले बल्लेबाज़ी के लिए आमंत्रित किया।

उत्तर प्रदेश की टीम को जीत के लिए 86 रन ही बनाने थे। जीत का जज्बा लेकर कप्तान सोमजीत सिंह की अगुवाई में मैदान पर उतरी यूपी की टीम ने बिना विकेट खोए 6 2 ओवर में ही 86 रन का टारगेट पूरा कर चैम्पियनशिप की ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया।

उत्तरप्रदेश की ओर से ऑल राउंडर शैलेष यादव ने 2 ओवर फेंकते हुए 7 रन पर 3 विकेट झटके और 20 बॉल पर शानदार 36 रन बनाए। जिन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा।