Sunday , October 27 2024

IND vs BAN 1st Test: “मुझे नहीं लगता कि उनादकट इस सीरीज में खेल पाएंगे”- दिनेश कार्तिक

टीम इंडिया बांग्लादेश दौरे पर वनडे सीरीज 2-1 से गंवा चुकी है। अब 2 टेस्ट मैचों की सीरीज 14 दिसंबर से शुरू हो रही है। पहला मुकाबला बुधवार यानी 14 दिसंबर को खेला जाना है।

 उनकी जगह डोमेस्टिक क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन करने वाले जयदेव उनादकट को चुना गया है। उन्हें टीम की प्लेइंग 11 में जगह मिलेगी कि नहीं इस पर संशय बना हुआ है। इसी बीच टीम के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने इसे लेकर बड़ा बयान दिया है।

दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज से बातचीत के दौरान कहा,” ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता कि उनादकट यह सीरीज खेल पाएंगे। वहां शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव हैं। भारतीय टीम में शामिल होना ही बड़ी उपलब्धि होती है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले टेस्ट में अगर बुमराह और शमी की वापसी हो जाएगी तो उनका इस टीम में जगह बनाना मुश्किल हो जाएगा।

भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 11 टेस्ट मैच खेले गए हैं। 11 मैचों में से भारत ने 9 पर कब्जा किया है, जबकि 2 मैच ड्रा रहे हैं। वहीं बांग्लादेश की टीम भारत के खिलाफ एक भी टेस्ट मैच नहीं जीत पाई है। साथ ही भारत ने बांग्लादेश की धरती पर 8 टेस्ट खेले हैं, इनमें से 6 जीते और 2 टेस्ट ड्रॉ रहे।