Sunday , October 27 2024

जसवंत नगर में चला अतिक्रमण हटाओ अभियान, सामान भर ले जाया गया

फोटो- बाजार में जेसीबी चलती हुई

जसवंतनगर(इटावा) सोमवार को नगर में स्थानीय प्रशासन  द्वारा । अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया गया। मगर अभियान उन स्थानों पर नही चला, जहां आये दिन जाम लगता है सिर्फ खानापूर्ति की गई

मुख्य बाजार को छोड़कर एकांत स्थानों व मार्गो पर बुलडोजर को अतिक्रमण हटाने के नाम पर प्रयोग करने से लोगों ने नगर पालिका अधिशासी अधिकारी रामेन्द्र सिंह की टीम पर पक्षपात पूर्ण कार्रवाई करने के आरोप लगाये। लोगों का साफ कहना है कि जिनकी सिफारिश व पहुंच नहीं हैं, उनके ही अतिक्रमण ध्वस्त  किये गए हैं, बकाया को छोड़ दिया गया। हालांकि बुलडोजर चलने की खबर को लेकर अतिक्रमण किये दुकानदारों ने स्वयं हटा लिया गया था। बस स्टेंड चौराहे पास जैसे ही दोपहर बाद अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू हुआ तो बचेखुचे लोगों ने स्वयं ही अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया। टीम पूरा बाजार छोड़कर लुधपुरा स्टेशन मार्ग पहुंची वहां कुछ स्थानों पर रैंप व नालों पर से अतिक्रमण हटाये जाने के दौरान मुखर विरोध भी हुआ। इस पर टीम कम भीड़भाड़ वाले इलाके को छोड़ आगेकी तरफ बढ़ गयी ओर सड़कों किनारे नाले के ऊपर किए गए अतिक्रमण को बुलडोजर से खानापूर्ति कर दुकानों पर पानी व धूप से बचने को लगाई गई तिरपाल, टट्टर व टीन शेड़ को हटा दिया गया।

अभियान के दौरान कई लोगों के विरोध के बीच अधिकारियों से तीखी नोकझोंक भी हुई।  पक्षपात तरीके से अतिक्रमण हटाने का आरोप लगाया गया। बताते चले कि अतिक्रमण पर प्रशासन संजीदा नहीं है सिर्फ कमजोर लोगो को सता रहा है। मुख्य बाजार छोड़कर एकांत मार्गो पर जाम समस्या नहीं वहां अभियान चलाया गया है।

*वेदव्रत गुप्ता